राहुल गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए आतंकवादी संगठन का सहारा लिया, स्मृति ईरानी का आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 05:53 PM (IST)

रायबरेली: केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद स्मृति ईरानी ने केरल की वायनाड सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चुनाव लड़ने के लिए आतंकवादी संगठन पीएफआई का सहारा लेने का आरोप लगाया है। अमेठी लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहीं ईरानी ने यह भी आरोप लगाया कि अमेठी के लोगों ने 15 साल तक एक ऐसे सांसद को बर्दाश्त किया जिसने उनके लिए कुछ नहीं किया।

ईरानी ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में यह आरोप लगाया। ईरानी ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि राहुल गांधी ने वायनाड में चुनाव लड़ने के लिए आतंकवादी संगठन पीएफआई का सहारा लिया है। जब आप पीएफआई के संदर्भ में आरोपपत्र पढ़ेंगे, तो आपको पता चलेगा कि संगठन ने एक सूची बनाई है जिसमें उसने लिखा है कि हर जिले में कितने हिंदुओं की हत्या करनी है।'' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अमेठी के लोगों को बताना चाहिए कि वह ऐसे संगठन की मदद से वायनाड का चुनाव क्यों लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कुछ दिन पहले वायनाड में थी और वहां उनको पता चला कि राहुल गांधी ने वायनाड को अपना परिवार घोषित कर दिया है। ईरानी ने कहा कि रंग बदलने की बात उन्होंने सुनी थी, लेकिन पहली बार ऐसा देखने को मिला कि लोग अपना परिवार भी बदलते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "कल वायनाड में एक कांग्रेस नेता ने घोषणा की कि राहुल गांधी ने वायनाड को इसलिए चुना क्योंकि उन्हें लगता है कि वायनाड के लोग ज्यादा वफादार हैं। अमेठी की वफादारी का क्या जिसने 15 साल तक एक ऐसे सांसद को बर्दाश्त किया जिसने उनके लिए कुछ नहीं किया? हम सब जानते हैं कि 15 साल में से 10 साल केंद्र में सोनिया जी की सरकार थी और राज्य में सपा की सरकार थी। तब राहुल गांधी ने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया।" 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में राहुल गांधी को हरा चुकी ईरानी ने कहा, "भाजपा कार्यकर्ताओं को पता है कि गांधी परिवार अमेठी से चुनाव लड़ने आएगा। सवाल यह है कि नरेन्द्र मोदी अमेठी लोकसभा क्षेत्र में 19 लाख नागरिकों को राशन भेजते हैं, लेकिन गांधी परिवार प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करता है। सरकारी राशन पाने वाले 19 लाख लोगों को गांधी परिवार का क्या संदेश है?'' उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के चार लाख 20 हजार किसानों को सालाना 6000 रुपये देते हैं, जिन्हें अब तक कुल 977 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। इस पर गांधी परिवार क्या कहेगा?" कांग्रेस द्वारा रायबरेली और अमेठी में अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किये जाने के सवाल पर ईरानी ने कहा, "मैं जानती हूं और कांग्रेस के कई नेताओं ने भी इसे खुले तौर पर कहा है कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह है। कांग्रेस में एक खेमा है जो चाहता है कि राहुल गांधी को नेतृत्व से मुक्त कर किसी महिला नेता को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए। मैं उस खेमे को आश्वस्त करना चाहती हूं कि आप अमेठी में राहुल गांधी को फिर से हारते देखेंगे। अमेठी राहुल गांधी के खिलाफ अपने सम्मान की लड़ाई लड़ेगा।"

उन्होंने कहा कि अमेठी को छोड़ने वाले और छोड़ने के बाद भी बार-बार अपमानित करने वाले राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी अपनी रक्षा की लड़ाई लड़ेगी। जिसने अमेठी को छोड़ दिया, वह अमेठी में पनप नहीं पाएगा। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाद्रा की अमेठी सीट से कथित दावेदारी के सवाल पर ईरानी ने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह है। उस पार्टी में 'कांग्रेस बनाम कांग्रेस' चल रहा है। दिवंगत बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं के जाने के बारे में पूछे जाने पर स्मृति ईरानी ने कहा कि जब राहुल गांधी चुनाव लड़ने के लिए आतंकवादी संगठन का सहारा ले रहे हैं, तो इसमें क्या आश्चर्य है कि उनके गठबंधन में ऐसे और भी लोग हैं? अमेठी में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है। कांग्रेस ने अभी तक इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static