‘शहजादा’ नहीं बल्कि शहीद पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुत्र है राहुल: अविनाश पाण्डेय

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 02:08 AM (IST)

जालौन/कानपुर देहात/कानपुर नगर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को शहजादा कहने पर कड़ी आपत्ति जताते हुये कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि गांधी देश के लिये शहीद हुये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुत्र हैं। पांडे ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ आम लोकसभा चुनाव नहीं है, यह दो विचारों की लड़ाई है। एक संविधान के साथ खड़ी कांग्रेस और दूसरी संविधान को समाप्त करने की सोच रखने वाली भाजपा और आरएसएस है। यह प्रत्याशी के जीतने से ज्यादा देश के संविधान को बचाने का चुनाव है, यह सिर्फ नारायण दास अहिरवार, राजाराम पाल और आलोक मिश्रा की जीतने से ज्यादा इंडिया कांग्रेस गठबंधन की जीतने से संविधान जीतने का चुनाव होगा, 400 सीटें मंगाने वालों की नियत जनता जान चुकी है कि वह देश के लोगों को मिले वोट के अधिकारों और अन्य अधिकारों को देने वाले संविधान को समाप्त करना चाहती है। आज इसीलिए संविधान को मानने वाले सभी नेता चाहें राहुल गांधी हों, अखिलेश यादव हों या अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी सभी नेता आज देश के तोकतंत्र को बचाने के लिए साथ हैं।

मोदी की सरकार की नियत में किसान विरोधी सोच है
देश का 63% तो वोट बीजेपी के खिलाफ है। आज वह बोट जो अलग-अलग बटा हुआ था सब एक साथ आ गया है। भाजपा का सूपड़ा साफ होने जा रहा है। जनता इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव देश की सेवा की कांग्रेस के प्रधानमंत्री देश की सेवा करते हुए शहीद हुए, जिनकी दादी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की शहादत हुई। जिस पार्टी के महात्मा गांधी की शहादत देश की एकता अखंडता के लिए हुई उस पार्टी के नेता देश के प्रधानमंत्री शहीद प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुत्र राहुल गांधी को शहजादा कहते हैं। प्रधानमंत्री, राहुल गांधी शहीद राजीव गांधी के शहीदजादा पुत्र हैं न कि शहजादा। प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव ने कांग्रेस सपा, आप के नेताओं कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार की नियत में किसानों विरोधी सोच हैं। इसीलिए किसानों की जमीनें हड़पकर उद्योगपति मित्रों को देने के लिए तीन काले क्रूर कृषि कानून लाये गये थे। उन काले कानूनों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विरोध किया गया जिस पर भाजपा मोदी सरकार को उन काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा। लेकिन अभी भी मुझ में 2024 के बाद किसानों पर उसी काले कानूनों को धोपना की नियत है।

देश का 63% वोट मोदी के खिलाफ है
महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि मोदी सरकार 10 साल की एक उपलब्धि नहीं बता पा रही। आज जनता भाजपा को हरा रही है, इसलिए बीजेपी नेता हताश होकर उलूल जुलूल बयान दे रहे हैं, जिनका जनता से कोई मतलब नहीं। महासचिव अविनाश पांडे ने समन्वय बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में कहा कि देश का 63% वोट मोदी के खिलाफ है, वो वोट अब एक साथ है, भाजपा को जनता के मुद्दों से कोई लेना देना नहीं है, किसान परेशान है लेकिन सरकार सिर्फ एक दो उद्योगपति। मित्रों के लिए काम करती रही, नौजवान नौकरी के लिए भटकता रहा लेकिन बीजेपी ने कोई सुध नहीं ली, केंद्र सरकार में नौकरी खाली पड़ी रहीं भर्ती नहीं की, न्याय पत्र में हमने वादा किया है है कि बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static