Rain In UP: CM योगी ने दिए अधिकारियों को निर्देश, कहा- प्रभावित परिवार को 4 लाख रुपये की राहत राशि करें प्रदान

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 11:19 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश होने से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। राज्य में बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, अलग-अलग जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों का भारी नुकसान किया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विभिन्न जनपदों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के दृष्टिगत अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने प्रभावित परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में बाणगंगा, सोलानी नदियों को प्रदूषित करने पर हुई कार्रवाई, डीएम के आदेश पर लक्सर डिस्टलरी पर FIR

CM योगी ने दिए राहत कार्य संचालित करने के निर्देश
बता दें कि राज्य में बेमौसम बरसात के साथ हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा हैं। ओलावृष्टि से गेहूं और आलू की फसल खराब हो गई है। खेतों में आलू की खुदाई चल रही थी और सरसों की फसल भी तैयार थी, लेकिन बारिश से ये फसले बरबाद हो गई है। किसानों की इस चिंता को देखकर   मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न जनपदों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के दृष्टिगत अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड में STF का बड़ा एक्शन, 5 लाख के इनामी शूटर गुड्डू मुस्लिम को शरण देने वाली 2 महिलाओं को हिरासत में लिया

प्रभावित परिवारों को दी जाए 4 लाख की राहत राशिः CM योगी
सीएम योगी ने आपदा से हुई जनहानि में प्रत्येक प्रभावित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुमन्य राहत राशि अविलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा अथवा पशु हानि हुई, ऐसे प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिए हैं कि फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए, ताकि इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static