भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बन जाएगा...DSP जिया उल हक हत्याकांड मामले में राज भैया की भूमिका की होगी जांच, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2023 - 08:08 PM (IST)

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर अपने कर्म भूमि गोरखपुर में  है। सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में आयोजित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ और अवैद्यनाथ की पुण्यतिथि समारोह के अवसर पर चल रहे भागवत गीता कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। वहीं कुंडा में तैनात रहे पुलिस उपाधीक्षक जिया-उल-हक की हत्या मामले में गुड़ा से विधायक राज भैया की भूमिका की अब जांच होगी।  

1-राधा स्वामी सत्संग भवन के ध्वस्तीकरण के आदेश पर HC ने लगाई रोक, अगली सुनवाई पांच अक्टूबर को होगी
आगरा: जिले के दयालबाग इलाके में स्थिति राधा स्वामी सत्संग भवन के ध्वस्तीकरण के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि अगले आदेश तक यथास्थिति बनाए रखें। 

2-वैवाहिक संबंध नहीं बनाता था पति, 9 महीने के इंतजार के बाद थाने पहुंची पत्नी...खुला राज
Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला अपनी शादी के 9 महिने बाद थाने पहुंची। महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को 9 महीने बीत चुके है लेकिन अभी तक उसके पति उसे छुआ नहीं हैं। उल्टा नौकरी का वास्ता देकर दिल्ली में एक फ्लैट खरीदकर देने की मांग कर दी है। विवाहिता ने अपने पति और ससुराल वालों पर परतापुर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

3- झोलाछाप ने किया गलत ऑपरेशन,  महिला की मौत के बाद अस्पताल सील
बहेड़ी : गांव नरायन नगला के एक अस्पताल में पांच दिन पहले डॉक्टर ने कैंसर पीड़ित महिला का ऑपरेशन किया था। उसकी हालत बिगड़ते ही उसे बरेली रेफर कर दिया, जहां 'सोमवार को उसकी मौत हो गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहम सिंह ने टीम के साथ मौके पर जाकर अस्पताल सील कर दिया। टीम ने बिना रजिस्ट्रेशन के एक मेडिकल स्टोर की आड़ में अस्पताल चला रहे झोलाछाप डॉक्टर के यहां भी छापा डाला लेकिन वह मुख्य दरवाजे पर ताला जड़कर भाग गया।

4-कौशांबी हत्याकांड: समाज कल्याण विभाग ने पीड़ित परिवार को दिलाई 4 लाख 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता, 5000 मिलेगी मासिक पेंशन 
Kaushambi News: UP के कौशांबी जिले में हुए तिहरे हत्याकाण्ड मामले में समाज कल्याण विभाग ने पीड़ति परिवार को 04 लाख 12 हजार 500 रूपए की आर्थिक सहायता मुहैया करा दी है।

5-बाल-बाल बचे अनुप्रिया पटेल के मंत्री पति आशीष पटेल, सड़क हादसे में कार का हो गया ऐसा हाल
Mirzapur News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल आज यानी बुधवार दोपहर एक सड़क हादसे में घायल हो गए। बताया जा रहा है कि आशीष पटेल प्रयागराज से मिर्जापुर जा रहे थे। इसी दौरान बीच रास्ते में करछना के कचरी गांव के सामने एनएच 76 पर ये हादसा हो गया। इस हादसे में आशीष पटेल के पैर और हाथ में चोट आई हैं, जबकि उनकी गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

6- Crime News: बोरे में मिला नाबालिग लड़की का क्षत-विक्षत शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में घर के कमरे से आठ साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव बोरे में मिला है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। . वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस को संदेह है कि हत्या से पहले पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया गया था। अधिकारी ने बताया कि घटना मंगलवार को यहां के कोतवाली पुलिस थाने के तुर्कमान इलाके में हुई ।

7-पार्ट टाइम नौकरी का ऑफर मिले तो हो जाएं सावधान! जालसाजों ने इस तरीके से 2 महिलाओं से की लाखों रुपए की ठगी
Noida News: पार्ट टाइम नौकरी कर घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने दो महिलाओं से 21.50 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित महिलाओं ने मामले की शिकायत साइबर अपराध थाने में की है। साइबर अपराध थाने की थाना प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि शिकायत में बरौला निवासी अलका सक्सेना ने कहा है कि बीते दिनों पार्ट टाइम नौकरी के संबंध में उनके ‘टेलीग्राम' आईडी पर एक मैसेज आया था, जिसमें एक से तीन हजार रुपये रोजाना मुनाफा कमाने की बात कही गई थी।

8- पति से परेशान पत्नी पहुंच गई थाने, बोली- साहब मेरा पति रोज दिखाता है गंदी फिल्म, अब नहीं करेंगे बर्दाश्त
आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पर एक नई नवेली दुल्हन पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिससे सुनकर पुलिस भी शर्म से झुक गई। दरअसल, महिला का आरोप है कि उसका पति सुहागरात के दिन से उसे गंदी फिल्में दिखता है। मना करने पर उसके साथ मारपीट करता है। 

9-WATCH: तत्काल लागू हो महिला आरक्षण बिल, लेकिन ओबीसी और एसटी समाज की महिलाओं को अलग-अलग आरक्षण ना देना गलत- मायावती
UP DESK: एक तरफ जहां महिला आरक्षण बिल दोनों सदनों से पास हो जाने के बाद पूरे देशभर में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है... तो वहीं बीजेपी मुख्यालय में भी पीएम मोदी और बीजेपी की महिला नेता दोनों सदनों में महिला आरक्षण बिल पारित होने के बाद जश्न के कार्यक्रम में डूबी हुई नजर आई.. इस दौरान पीएम मोदी का महिला सांसदों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने स्वैग से स्वागत किया....

10-  गाड़ी का एयरबैग न होने से बेटे की गई जान, पिता ने दर्ज कराई FIR
Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आनंद महिंद्रा समेत 13 अन्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि 2022 में हुए हादसे में स्कॉर्पियो का एयरबैग नहीं खुलने से एक युवक की मौत हो गई थी। पीड़ित ने बताया कि थाने और चौकी में कंपनी की इस लापरवाही को लेकर सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद कोर्ट के आदेश के पर रायपुरवा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का नाम भी शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static