योगी सरकार ने 17 पिछड़ी जातियों के साथ किया छल: राजभर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 03:15 PM (IST)

बलियाः सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने के नाम पर छलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर वाकई इन जातियों को न्याय दिलाना चाहते हैं तो केंद्र के पास प्रस्ताव भेजकर उसे पारित कराएं।

राजभर ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने उपचुनाव में फायदा लेने के लिए 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल करने का नाटक रचा। उन्होंने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री होते हुए भी आपको यह जानकारी नहीं है कि इस संबंधी प्रस्ताव संसद में पारित होगा, राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होंगे। बीजेपी सिर्फ यही चाहती थी कि यह मामला कोर्ट में जाए और उसने अपने ही एक आदमी गोरखनाथ को खड़ा करके अदालत से रोक लगवा दी। ताकि जनता के बीच जाकर यह कहा जा सके कि बीजेपी तो चाहती थी कि 17 पिछड़ी जातियां अनुसूचित जातियों में शामिल हो, लेकिन अदालत ने उस पर रोक लगा दी है।

उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री से कहेंगे कि अगर आप वास्तव में इन जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाना चाहते हैं तो प्रदेश सरकार की तरफ से एक प्रस्ताव अपनी ही पार्टी की केंद्र सरकार के पास भेजे। सवर्ण आरक्षण की तरह 72 घंटे में इन 17 पिछड़ी जातियों को भी अनुसूचित जातियों में शामिल करवाएं, तब मैं मानूंगा। नहीं तो हम यही समझेंगे कि आप लोग जुमलेबाजी और झूठ बोलने में माहिर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static