दत्तक बेटे की शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे राजनाथ सिंह, तिलक लगाकर कहा- सदा खुश रहो

2/27/2021 8:34:37 PM

गाजीपुरः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुंचे। वजह उनका बेटा रहा। दरअसल रक्षामंत्री 20 साल पहले गोद लिए अपने बेटे बृजेन्द्र की शादी में आशीर्वाद देने पहुंचे। जहां उन्होंने दोनों दंपत्तियों को तिलक लगाकर सदा खुश रहने का आशीर्वाद भी दिया।बता दें कि बृजेन्द्र को राजनाथ ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के कार्यकाल में गोद लिया था।  उन्होंने साल 2000-2001 के दौरान सैदपुर नगर के वार्ड 11 मदारीपुर की अनुसूचित जाति की सुशीला देवी के प्रतिभाशाली बेटे बृजेंद्र कुमार का बेहतर भविष्य बनाने के इरादे से गोद लिया था।

आपको बता दें कि आजमगढ़ के वीरपुर खिलवा निवासी सुशीला देवी के सबसे बड़े पुत्र बिजेंद्र के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था। पति के देहांत के बाद सुशीला देवी अपने तीनों पुत्रों बिजेंद्र, विपिन और मंजेश को लेकर गाजीपुर के सैदपुर अपने मायके आ गईं। पढ़ने में तेज बिजेंद्र ने कक्षा आठ में टॉप किया। उस समय राजनाथ सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने फोन करके बिजेंद्र के पारिवारिक स्थिति के बारे में पता किया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने बिजेंद्र को गोद लिया।

इस बात का पता बहुत कम लोगों को ही था। आसपास सहित अधिकतर लोग इस रिश्ते से अंजान थे। 27 फरवरी को आयोजित उसकी शादी में रक्षामंत्री के आने का कार्यक्रम के बाद उनका संबंध जगजाहिर हुआ। सबकी तरह डा. बृजेंद्र की होने वाली दुल्हन प्रीतिका व और उनके घरवालों को भी इस संबंध का पता चला। बकौल प्रेमचंद डा बृजेंद्र ने कभी जाहिर नहीं होने से दिया कि रक्षामंत्री से उनका संबंध है। वहीं उनकी बहू प्रीतिका ने अंग्रेजी से एमए एवं बीएड कोलकाता यूनिवर्सिटी से की है। अब वह सिविल की तैयारी में कर रही हैं।

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static