राज्यसभा चुनाव: जौनपुर की फायरब्रांड महिला नेता सीमा द्विवेदी ने भरा पर्चा, बधाईयों का लगा तांता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 06:28 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर की फायरब्रांड महिला नेता एवं दो सीटों से तीन बार विधायक रह चुकीं और केंद्र सरकार के उर्वरक एवं रसायन मंत्रालय की निदेशक सीमा द्विवेदी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाये जाने से सीमा के समर्थकों एवं शुभचिंतकों में बेहद खुशी है। उन्होंने आज राज्यसभा के लिये नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। 

जौनपुर के सुजानगंज ब्लॉक के अचकारी गांव निवासी वरिष्ठ पत्रकार पंडित जगदीश द्विवेदी की पुत्रवधू सीमा द्विवेदी तीन बार भाजपा से विधायक रही हैं। राज्य सभा के लिए उनके नाम की घोषणा पर समर्थकों में खुशी छा गई है। उन्होंने जिला पंचायत सदस्य के रूप में राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की। वह 1995 में जिला पंचायत सदस्य बनीं। इसके बाद 1996 और 2002 में जिले की गड़वारा विधानसभा सीट से विधायक चुनी गईं। वर्ष 2009 में वह जौनपुर सदर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिली। नए परिसीमन के बाद गाडावारा के स्थान पर नई बनी विधानसभा मुंगरा बादशाहपुर से 2012 में पुन: भारतीय जनता पार्टी से विधायक चुनी गई।

वह 2017 में मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा से चुनाव लड़ी मगर सफलता नहीं मिली। सीमा द्विवेदी जिले में उस समय तीन बार विधायक चुनी गई जब अन्य दलों की सरकारें प्रदेश में हुआ करती थी लेकिन 2017 में जब भारतीय जनता पार्टी की लहर चल रही थी तो उनका भाग्य ने साथ नहीं दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static