रामगोपाल यादव का दावा, कहा- सपा गठबंधन को मिलता दिख रहा है जनादेश

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 09:10 PM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की समाप्ति तक उनका गठबंधन को बहुमत के करीब पहुंच चुका है। प्रो. यादव ने यूनीवार्ता से विशेष बातचीत में कहा ‘‘ अब तक हुए पांच चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश दिखाई दिया है। यही जनाक्रोश जनादेश के तौर पर सपा गठबंधन के साथ में खड़ा होगा,ऐसी उम्मीद हर हाल में बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि पांचों चरणों के मतदान में समाजवादी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभर के भी सामने आ रही है। सपा गठबंधन को पांचवे चरण तक एक अनुमान के तहत करीब 172 सीटें मिलती दिखायी दे रही हैं जिनमे 139 सपा और 33 राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के खाते मे जाती हुई दिख रही है। सपा महासचिव ने कहा कि पहले चरण में रालोद को 24 और सपा को 19 सीटें मिल सकती है जबकि दूसरे चरण में सपा को 30 सीट मिलने का अनुमान है। तीसरे चरण में रालोद को दो और सपा के खाते में 35 सीटें जा सकती हैं जबकि चौथे चरण में सपा को तीस एवं पांचवे में 25 सीटें मिल सकती हैं।

प्रो यादव ने कहा कि छठवें और सातवें चरण मे सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगेगा क्योंकि पूर्वी उत्तर प्रदेश मे भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तरह ही भाजपा के खिलाफ जनाक्रोश खडा हुआ दिखाई दे रहा है । तीन मार्च और सात मार्च को जब इन चरणो मे मतदान होगा यही जनाक्रोश समाजवादी पाटर्ी गठबंधन के लिए जनादेश मे बदल जायेगा। उन्होंने कहा कि जब नतीजे सामने आयेगे तो भाजपा के नामी दिग्गज चुनाव हार चुके होगे,यही दिग्गज आज भाजपा की नाक का बाला बने हुए है। उन्होंने कहा कि पश्चिम से लेकर के पूरब तक भाजपा का सफाया होने जा रहा है। समाजवादी पार्टी गठबंधन को इतना बढा जनादेश मिलने जा रहा है कि आज तक राज्य मे किसी भी दल को ऐसा जनादेश नही मिला होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static