Ram Mandir: इस बार रामनवमी पर नहीं होगा रामलला का सूर्य अभिषेक, मंदिर निर्माण समिति ने बताई वजह

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 09:03 AM (IST)

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर में इस बार रामनवमी पर रामलला का सूर्य अभिषेक नहीं हो सकेगा। इस बात की जानकारी राममंदिर निर्माण समिति की बैठक के बाद हुई है। दरअसल, कल यानी शुक्रवार को राममंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई। इस बैठक में राम मंदिर निर्माण के कार्यों व रामनवमी मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद बताया गया कि इस बार रामलला के सूर्य अभिषेक की योजना साकार नहीं हो सकेगी।

PunjabKesari
बता दें कि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के सामने बैठक में इंजीनियरों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि राममंदिर समेत कई प्रकल्पों का काम 18 माह में पूरा हो जाएगा। इंजीनियरों ने यह भी बताया कि इस रामनवमी रामलला के सूर्य अभिषेक की योजना साकार नहीं हो सकेगी। बैठक के बाद मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि इस बार रामनवमी पर भगवान सूर्य अपनी रोशनी से दोपहर 12 बजे रामलला का तिलक नहीं कर पाएंगे। इसके पीछे का कारण यह है राममंदिर के गर्भगृह के ऊपर का मुख्य शिखर के निर्माण का काम पूरा नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद सहित 4 ने किया नामांकन पत्र दाखिल, जानिए किस सीट के लिए भरा पर्चा

PunjabKesari
ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह भी बताया कि इस बार रामनवमी पर करीब 25 से 30 लाख भक्तों के मंदिर आने की संभावना है। इस समय लगभग सवा लाख भक्त रोजाना दर्शन कर रहे हैं। मेले के दौरान 25 से 30 लाख भक्त आएंगे। इस समय किसी भी तरह की कोई भगदड़ न मच सके और भक्तों की सुरक्षा, बहु प्रवेश और निकास द्वार पर भी ट्रस्ट विचार कर रहा है। वहीं, जो भक्त रामजन्मोत्सव के दौरान यहां पर नहीं आ सकेंगे उनके लिए लाइव प्रसारण की भी योजना बनाई जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static