राम मंदिर ट्रस्टः अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे नृत्य गोपाल दास का नाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:20 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वृहद योजना तैयार की जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि ट्रस्ट का नाम-श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र होगा और यह इससे जुड़े सभी फैसले लेने में स्वतंत्र होगी।

ट्रस्ट के अध्यक्ष पद को लेकर चर्चाएं शुरू 
ऐसे में ट्रस्ट के ऐलान होने के बाद अब ट्रस्ट के अध्यक्ष पद को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इस रेस में सबसे आगे नाम राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का चल रहा है। इतना ही नहीं अयोध्या के साधु-संतों से लेकर विश्व हिंदू परिषद भी महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट के अध्यक्ष के रूप में देखने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं।

हमें खुशी है कि सरकार ने ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया-सत्येंद्र दास 
वहीं इसपर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द ट्रस्ट बना दें और मंदिर निर्माण शुरू हो। हमें खुशी है कि सरकार ने ट्रस्ट बनाने का ऐलान कर दिया है। उम्मीद है जल्द ही इसका गठन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्माण शुरू हो तो कई ऐसे रामभक्त हैं, जो इसमें धन देने को तैयार बैठे हैं।

'महंत नृत्य गोपाल दास हो सकते हैं ट्रस्ट के अध्यक्ष' 
इस कड़ी में विश्व हिंदू परिषद के प्रान्तीय मीडिया प्रभारी शरद कहते हैं कि ट्रस्ट की घोषणा संसद के अंदर पीएम मोदी ने कर दी है। सबकी आशा है कि राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ट्रस्ट के अध्यक्ष हो सकते हैं।  हालांकि फैसला सरकार को ही करना है।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं, रामलला का भव्य और दिव्य मंदिर सामने आएगा। वहीं ट्रस्ट में सदस्यों को लेकर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन में शामिल होने वाले सभी लोगों को ट्रस्ट में शामिल किया जाना चाहिए। शरद ने कहा कि संतों की इस आंदोलन में बड़ी भूमिका रही है। ऐसे तमाम संत हैं, जो ट्रस्ट में शामिल हो सकते हैं, लेकिन ट्रस्ट का दायरा तय करने का काम गृह विभाग का है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static