Ram Mandir: राम मंदिर में भगवान राम की नयी मूर्ति के अभिषेक के लिए PM मोदी को ट्रस्ट करेगा आमंत्रित

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 02:10 PM (IST)

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य लगातार जारी है। जल्द ही राम भक्तों का इंतजार खत्म होगा और राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएंगा। राम मंदिर ट्रस्ट अगले साल मकर संक्रांति पर्व पर या उसके आसपास राम जन्मभूमि पर भगवान राम की नयी मूर्ति के अभिषेक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के सदस्यों की हालिया बैठक में यह फैसला लिया गया।

PunjabKesari

महासचिव चंपत राय ने कहा कि, “राम जन्मभूमि पर भगवान राम की नयी मूर्ति के अभिषेक के लिए प्रधानमंत्री मोदी को अनुरोध पत्र भेजा जाएगा। इस पत्र पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के हस्ताक्षर होंगे।” राय ने कहा कि राम मंदिर का भूतल अक्टूबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा और दिसंबर 2023 तक रामलला को गर्भगृह में विराजमान किए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 में रामलला की मूर्ति के अभिषेक के बाद पूजा-अर्चना के लिए मंदिर का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। इस सप्ताह अयोध्या में हुई ट्रस्ट की बैठक में 11 सदस्य मौजूद थे, जबकि संस्थापक सदस्य के परासरन बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

यह भी पढ़ेंः Wrestler Protest: राकेश टिकैत बोले- "बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन किया जा रहा, न्याय मिलने तक लड़ाई रहेगी जारी"

PunjabKesari

प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा पत्रः चंपत राय  
राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव बताया कि, प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजा जाएगा और उनसे दिसंबर 2023 से 26 जनवरी 2024 के बीच किसी भी अनुकूल तारीख पर अपनी उपस्थिति के बारे में बताने को कहा जाएगा। हालांकि, राय ने स्पष्ट किया कि मंदिर के गर्भगृह में रामलला के अभिषेक के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि उपयुक्त तिथि को लेकर ज्योतिषियों से सलाह ले रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static