Ram Mandir: योगी के मंत्री सुरेश खन्ना का दावा, ‘श्री राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी पूजा’

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 03:17 PM (IST)

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने बुधवार को दावा किया कि अयोध्या (Ayodhya) में निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Mandir) में 22 जनवरी, 2024 से पूजा (Worship) शुरू हो जाएगी। उन्होंने लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धि है। इस दौरान उनके साथ मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर भी मौजूद थे। खन्ना ने सांसद के विकास कार्यों को भी गिनाया।

‘नौ साल पहले देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी’
कैबिनेट मंत्री खन्ना ने कहा कि पिछले नौ साल में देश और प्रधानमंत्री दोनों का सम्मान बढ़ा है। नौ साल पहले देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी, जो अब पांचवें स्थान पर है। सरकार का पूरा पैसा भी आम आदमी तक डीबीटी के जरिये के उसके बैंक खाते में पहुंच रहा है। नौ साल में 3.5 करोड़ मकान शहरी क्षेत्र में दिए हैं। ग्रामीण इलाकों में घर-घर शौचालय बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में एम्स बढ़कर सात से 15 हो चुके हैं। 700 नए मेडिकल कॉलेज बने। हाईवे निर्माण की गति भी 12 से बढ़कर 40 किमी प्रतिदिन हो चुकी है। पहले स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की बात होती थी, अब स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की बात होती है।
PunjabKesari
मंदिर के दरवाजों और खिड़कियों का काम शुरू
बता दें कि राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर पर निर्माण कार्य लगभग पूरा होने को है। मंदिर के मुख्य द्वार से लेकर गर्भगृह के भव्य दरवाजे और खिड़कियों पर काम चल रहा है। दरवाजों के लिए महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सागौन की लकड़ी मंगवाई गई है। दरवाजे का निर्माण कार्य भी काष्ठ समर्पण समारोह के तहत विधि विधान से 26 से 30 जून के बीच होगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static