रमजान: घरों मेें ही होगी अलविदा की नमाज, कल दिखेगा ईद का चांद

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 01:50 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण आज अलविदा जुमे की नमाज रोजेदार मस्जिदों के बजाय घरों में अदा करेंगे। मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि ईद को अपने घरों में ही मनाएं। उन्होंने कहा कि देश में अमन भाई चारे की मिसाल को बनाए रखने के लिए दुआ करें। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकउाउन लागू है,ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाएं।
PunjabKesari
बता दें कि ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि इस्लामी शरीयत में मस्जिद-ए-हरम और मस्जिद-ए-नबवी के बाद सबसे अधिक मर्तबा मस्जिद-ए-अक्सा का है, जो मुसलमानों का किबला-ए-अव्वल है। मौलाना ने कहा कि बेतुल मुकद्दस वो मुबारक और पाकीजा जगह है, जहां पर बड़े-बड़े नबी आराम फरमा रहे हैं। इसी स्थान पर पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब ने मेराजुन्नबी के अवसर पर तमाम नदियों की इमामत फरमाई।

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया फरंगी महल ने ऑनलाइन कुरानी महफिल का आयोजन किया। सेंटर के कुरानी अध्ययन विभाग के मौलाना जफरूद्दीन नदवी, कारी तरीकुल इस्लाम और कारी अब्दुल हई रशीद फरंगी महली विद्यार्थी कक्षा-6 लामार्टीनियर कॉलेज ने कुरान करीम के दो पारों की रोज तिलावत की। मौलना नदवी ने कुरानी आयतों का संछिप्त तर्जुमा किया। रमजान की 27वीं शब बृहस्पतिवार को ऐशबाग ईदगाह में कुरानी महफिल का आयोजन हुआ।

ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुसलमानों से 23 मई शनिवार को ईद का चांद देखने की अपील की। मौलाना ने चांद देख कर कमेटी के अध्यक्ष को गवाही देने का आह्वान किया। वहीं, इदारा-ए-शरीया फरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने भी शनिवार को ईद का चांद देखने की अपील की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static