राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बड़ा फैसला, अखिलेश को दिया गया दूसरे दलों से समझौते का अधिकार

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 04:00 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनावों की संभावनाओं के बीच, समाजवादी पार्टी की शनिवार को लखनऊ में महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक हुई। बैठक के बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे दलों से समझौते का अधिकार अखिलेश यादव को दिया गया है।

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि गठबंधन को लेकर अखिलेश जो भी फैसला लेंगे वह मान्य होगा। गठबंधन के नेता को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि केंद्र में 17 दलों की सरकार है। इसका मतलब यह नहीं है कि सभी दलों के नेता मोदी हो गए हैं। हर दल का अपना नेता होता है। बैठक में हाल ही में दिवंगत हुए कवि गोपाल दास नीरज को लेकर एक शोक प्रस्ताव भी पास किया गया।
PunjabKesari
रामगोपाल यादव ने कहा कि लोकसभा के आम चुनाव में ईवीएम के बजाए बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग आयोग के सामने रखी जाएगी। यह पूछे जाने पर कि अगर चुनाव आयोग ने पार्टी की ईवीएम की जगह मतपत्र से चुनाव कराने की मांग नहीं मानी तो तब वह क्या करेंगे। इस पर यादव ने जवाब दिया कि उनके दरवाजे पर बैठ जाएंगे और क्या गोली चलाने लगेंगे। गांधी जी के देश में सत्याग्रह करेंगे और क्या करेंगे।
PunjabKesari
कार्यकारिणी की बैठक से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां गायब रहे। इस संबंध में जब रामगोपाल यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि सभी लोग बैठक में मौजूद हों। 90 प्रतिशत सदस्य मौजूद थे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मौजूद थे, इतना काफी है। 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static