CM योगी के हिंदू राष्ट्र के बयान पर रामगोपाल यादव का तंज, कहा- भारत हिन्दू राष्ट्र योगी की वजह से नहीं जैसा पहले था वैसा ही रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 05:46 PM (IST)

इटावा (अरवीन कुमार) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भारत को हिंदू राष्ट्र बताने व सनातन को भारत की आत्मा बताने वाले बयान पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भारत  हिन्दू राष्ट्र न योगी की वजह से है और न होगा। देश पहले जैसा था वैसा ही रहेगा। हमारा देश सभी धर्मों को साथ लेकर चलने वाला है। वहीं कानपुर देहात में हुए हत्याकांड को उन्होंने सरकार की नाकामी बताते हुए सरकार के ऊपर धब्बा बताया है। वहीं अब्दुल्ला आजम की विधायकी जाने पर कहा कि देश का कानून ही ऐसा है जिसके वजह से उनकी सदस्यता चली गई है। सरकार और कोर्ट को ये पता होना चाहिए की धरना देना और प्रदर्शन करना विपक्ष का मौलिक अधिकार है।    

PunjabKesari

स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे रामगोपाल यादव
समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव गुरुवार को इटावा में नवनिर्मित यश इंटरनेशनल स्कूल के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सबसे ज्यादा हमला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भारत को हिंदू राष्ट्र व सनातन को भारत की आत्मा बताने वाले बयान पर बोला. उन्होंने कहा कि भारत हिन्दू राष्ट्र न योगी की वजह से है और न होगा। देश पहले जैसा था वैसा ही रहेगा। हमारा देश सभी धर्मो को साथ लेकर चलने वाला है। राजनीतिक दल भगवान शंकर की बारात की तरह होते उसमें अच्छे लोग भी होते है और खराब भी होते है सबको साथ लेकर चलना पड़ता है।

PunjabKesari

विरोध करना विपक्ष का मौलिक अधिकार
समाजवादी पार्टी के रामपुर की स्वार टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम की 15 साल पुराने केस में कोर्ट के आदेश के बाद विधायकी जाने पर रामगोपाल यादव ने कहा कि देश का कानून ही ऐसा है। जिसके वजह से उनकी सदस्यता चली गई, सरकार और कोर्ट को ये पता होना चाहिए कि धरना देना और प्रदर्शन करना विपक्ष का मौलिक अधिकार है। हम पहले आंदोलन करते थे तब कुछ नही होता है लेकिन अब आंदोलन करने पर मुकदमा लिख जाता है। जो कि सरासर गलत है मुझे पूरा यकीन है कि जैसे ही ये मामला उच्च न्यायालय में जाएगा वहां सरकार का पक्ष टिक नहीं पाएगा और अब्दुल्ला आजम के साथ न्याय होगा।  

PunjabKesari

कानपुर की घटना सरकार की नाकामी
पत्रकारों ने जब रामगोपाल यादव से कानपुर देहात में अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी के जलकर मौत हो जाने की घटना पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं यहां शिक्षा के मंदिर में आया हूं इसलिए राजनीति नहीं करना चाहता लेकिन जब आप लोगों ने सवाल कर ही दिया है तो मैं बस इतना ही कहूंगा कि कानपुर की घटना बहुत ही दुखद है। इस प्रकार की घटना सरकार की नाकामी को सामने लाता है। इस घटना में शामिल अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। जिससे समाज में एक ऐसा संदेश जाए की सरकार गरीबों व समाज के हर वर्ग के साथ खड़ी है।

PunjabKesari

देश का बजट का 45 लाख करोड़ का
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा GIS 23 को सफल बताने के बात पर तंज करते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि आप सभी लोग जानते है कि देश का बजट ही 45 लाख करोड़ का है और मुख्यमंत्री दावा करते है कि राज्य में 33 लाख करोड़ का निवेश आया है। ये बताने के लिए अच्छा है, इससे पहले भी प्रदेश में समिट हुआ था लेकिन क्या उसका जमीन पर पैसा दिखाई दिया नहीं  और न दिखाई देगा। इसी बहाने सरकार के मंत्री विदेश घूम कर आ गए। वहीं ब्रजभूषण शरण सिंह के ऊपर लगे आरोपों पर कहा कि खेल की संस्था की कमान नेताओं के हाथों में नहीं होनी चाहिए लेकिन हर जगह संस्था में नेता ही बैठे है अगर खिलाड़ी संस्था को संभालेंगे तो खिलाड़ियों का स्तर ऊंचा उठेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static