Rampur News: शिक्षिकाओं के शोषण मामले में मंडलायुक्त के निर्देश पर 5 सदस्यीय टीम पहुंची स्कूल, दर्ज किए दोनों पक्षों के बयान

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 10:22 PM (IST)

Rampur News, (रवि शंकर): बिलासपुर के मानपुर ओझा गांव में स्कूल की कई शिक्षिकाओं ने स्कूल के प्रधानाध्यापक पर छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न को लेकर मंडल आयुक्त मुरादाबाद से शिकायत की थी जिसको लेकर मंडल आयुक्त मुरादाबाद आंजनेय कुमार सिंह ने इसका संज्ञान लिया और इसमें पांच सदस्यों की कमेटी गठित की। इसी के तहत आज 5 सदस्यों की कमेटी मानपुर ओझा गांव के कृष्णा नगर के आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंची। जहां पर टीम ने पीड़ित शिक्षिकाओं के और जिन प्रधानाध्यापक पर शिक्षिकाओं ने आरोप लगाया था दोनों से बात की और उनके बयान दर्ज कराए। उसके बाद कमेटी जांच कर रवाना हो गई। अब इस मामले में 2 तारीख को मुख्यालय पर भी टीम द्वारा बयान के लिए बुलाया गया है।
PunjabKesari
टीम ने दोनों पक्षों के बयान किए दर्ज
बता दें कि जनपद रामपुर की तहसील बिलासपुर के मानपुर ओझा गांव में कृष्ण नगर के आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिकाओं ने प्रधानाध्यापक हरिराम दिवाकर पर पर छेड़छाड़ और शोषण का आरोप लगाया था। मंडल आयुक्त मुरादाबाद आंजनेय कुमार सिंह ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया। इस जांच कमेटी में शामिल सर्वेश कुमार गुप्ता अपर आयुक्त दुतीय मुरादाबाद, अंजू लता सचिव मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, प्रीति सिंह अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम मुरादाबाद, बुध प्रिया सिंह सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा मुरादाबाद मंडल, राजेश चंद्र गुप्ता उपमुख्य परिवीक्षा अधिकारी मुरादाबाद टीम आज स्कूल पहुंची थी। इस विषय पर अपरायुक्त मुरादाबाद मंडल सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि एक प्रधान अध्यापक के विरुद्ध कुछ अध्यापिकाओं ने कमिश्नर साहब को शिकायत की थी। माननीय आयुक्त महोदय द्वारा पांच मेंबर की एक कमेटी गठित की गई थी। वह सभी लोग आज स्पॉट पर ही आए हैं और स्कूल का निरीक्षण भी किया है और पीड़ित और आरोपी दोनों का का बयान लिया है। यहां के ग्राम प्रधान से भी पूछा हैं और भी सभी से पूछताछ जितना भी स्टाफ यहां रसोई हैं, शिक्षामित्र हैं, निर्देशक हैं सबसे ही पूछताछ कर ली गई है अभी हमने 2 तारीख की डेट और लगाई है। मुख्यालय पर जो भी लोग यहां पर बयान नहीं दे पाए हैं या कोई गोपनीय बात या कोई ऐसी बात बताना चाहते हैं जो सार्वजनिक रूप से गांव में नहीं कहना चाहते वह 2 तारीख को 3:00 बजे कमेटी के सामने पुन: एक बार बता सकते हैं उसके बाद इसकी एक अंतिम रिपोर्ट बना करके कमिश्नर साहब को भेजी जाएगी।
PunjabKesari
गांव के लोग आपसे बात करने के लिए कह रहे हैं?
इस पर सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि हमने प्रधान को बुलाकर के सारी बात पूछ ली है और गांव का प्रतिनिधि ग्राम प्रधान होता है। उन्होंने हमें पूरी बात बता दी है इसके अलावा चुकी शिकायत इंटरनल है इन केंपस है सार्वजनिक रूप से लोगों से पूछना कुछ महत्व नहीं है और अगर जिस किसी को कुछ कहना है तो लिख करके बयान दे सकता है या फिर 2 तारीख को हमारे कार्यालय में आकर के कमेटी के सामने अपना साक्ष्य दे दें जो भी उनके पास है।
PunjabKesari
शिक्षिकाओं ने जिन प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया है अभी तक जांच टीम को उनके खिलाफ क्या कोई एविडेंस पुख्ता मिले हैं?
सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अभी यहां पर जो सीसीटीवी लगे हुए हैं उसकी फुटेज हमने यहां के लोकल प्रशासन से लेने को कहा है। जिसके बाद 14 तारीख जो घटना का दिन है उसकी फुटेज भी आ जाएगी उससे क्लियर हो जाएगा और साक्ष्य मिल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static