कन्नौज दुष्कर्म मामला: पुलिस ने दाखिल की 450 पेज की चार्जशीट, नवाब सिंह यादव समेत तीन को बनाया आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 01:45 PM (IST)

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के बहुचर्चित किशोरी दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव सहित तीन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। 450 पेज की इस चार्जशीट में 12 गवाह और तीन इलेक्ट्रॉनिक तथा एक वैज्ञानिक साक्ष्य को शामिल किया गया है।  चार सेट में पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया है।

नवाब सिंह यादव, नीलू यादव और पीड़िता के बुआ को बनाया आरोपी 
पुलिस ने मुख्य आरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव, नीलू यादव और पीड़िता के बुआ को आरोपी बनाया है। उसके बावजूद इनमें एक पेन ड्राइव में वीडियो क्लिप, दूसरी में डिग्री कॉलेज के डीवीआर के फुटेज तथा तीसरी में पुलिस कस्टडी रिमांड हुई पूछताछ की वीडियो क्लिप है। नवाब सिंह, नीलू यादव और बुआ की 40-40 पन्नों की सीडीआर, तीन पन्नों की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट तथा दो पन्नों की पीआरवी 112 की रिपोर्ट शामिल है।

नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव को मिली जमानत 
वहीं शुक्रवार को कन्नौज की एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को नवाब सिंह यादव के भाई नीलू यादव को एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार मामले में जमानत दे दी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता राकेश तिवारी ने बताया कि पॉक्सो अदालत की विशेष न्यायाधीश अलका यादव ने नीलू यादव की जमानत अर्जी की सुनवाई के बाद जमानत दी। इस बीच, कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा कि मामले में नवाब सिंह यादव के खिलाफ आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया गया है।

नौकरी दिलाने के बहाने नाबालिग किशोरी से हुआ था रेप 
गौरतलब है कि नवाब सिंह यादव ने नौकरी दिलाने के बहाने कन्नौज में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में 12 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। कुमार ने कहा कि उसके भाई नीलू यादव के खिलाफ बलात्कार पीड़िता की एक रिश्तेदार पर बयान बदलने और जांच को प्रभावित करने के लिए दबाव डालने के आरोप में मामला दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static