UP में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, मुख्तार अंसारी को उम्र कैद की सजा...पढ़ें यूपी की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 06:46 PM (IST)

UP Top Ten News : बांदा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे अंतरराज्यीय गिरोह (आईएस-191) के सरगना मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में MP- MLA कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही मुख्तार अंसारी पर 2 लाख 2 हजार रुपये का जुर्माना भी कोर्ट ने लगाया है।

OMG : चोर में दिखा भक्ती भाव, पहले मंदिर में टेका माथा, फिर नाग देवता को झोले में डालकर हुआ फरार
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पर एक चोर चोरी की घटना को अंजाम देने से पiहले मंदिर में भगवान का माथा टेका फिर शिवलिंग में लिपटे नाग देवता को झोले में भरकर फरार हो गया। वहीं, चोर की सारी करतूत मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुजारी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है।

धर्म के आधार पर नागरिकता देना देश और लोकतंत्र दोनों के खिलाफ, हम स्वीकार नहीं करेंगे- जियाउर्रहमान बर्क
यूपी संभल सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क के पौत्र और मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से विधायक जियाउर्रहमान बर्क उर्फ जूनियर बर्क ने केंद्र सरकार को खुली चुनौती दी है।  जूनियर बर्क ने सीएए नोटिफिकेशन पर अपना कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि इसके ख़िलाफ़ हम सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते है।

UP में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, चुनाव से पहले CM योगी ने दिया तोहफा
योगी सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। DA की बढ़ोतरी के संबंध में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। महंगाई भत्ता में वृद्धि से राज्य के खजाने पर 350 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

'साहसी महिला अधिकारी संभलकर रहना', घूंघट की आड़ में अस्पताल की पोल खोलने वाली SDM को अखिलेश ने दी सलाह
फिरोजाबाद स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा व्यवस्था पर पड़ा पर्दा उठाकर सच्चाई दिखाने वाली महिला SDM को अखिलेश यादव ने सलाह दिया है। उन्होंने कहा है कि साहसी महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा, नहीं तो इस डॉक्टर-दवाई के बिना चलने वाली उप्र की बीमारू चिकित्सा व्यवस्था के गोरखधंधे के खुलासे से शर्मसार हुई भाजपा सरकार कहीं ज्ञानवर्धन के बहाने उनको अध्ययन हेतु विदेश ही न भेज दें।

ग्रेटर नोएडा में  सिलेंडर में विस्फोट से दहल उठे लोग, 6 ढाबों और दो दुकानों में आग लगी...मचा हड़कंप
थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित गौर सिटी मॉल के पास बने 6 ढाबों और 2 दुकानों में बुधवार सुबह आग लग गई और घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब दमकल विभाग को सूचना मिली कि नोएडा एक्सटेंशन में हिंडन नदी के पास एक ढाबे में आग लग गई है।

Firozabad News: ना सिक्योरिटी, ना काफिला, घूंघट में मरीज बनकर सरकारी अस्पताल पहुंचीं SDM, डॉक्टर ने हड़काया… सामने आई सच्चाई तो मच गई खलबली
फिरोजाबाद स्थित एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जिले की महिला एसडीएम (IAS) औचक निरीक्षण करने पहुंच गईं। निरीक्षण के लिए एसडीएम घूंघट में मरीज बनकर पहुंची थीं। उन्होंने आम मरीजों की तरह लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और डॉक्टर को दिखाने के लिए कतार में लग गईं।

CM योगी ने इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का किया उद्घाटन, कहा- ‘इन्वेस्टर्स के विश्वास पर खरा उतरेगा नए भारत का नया UP’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि बीते सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल तैयार करने के लिए बहुत से रिफॉर्म किए गए हैं और आगे भी रिफॉर्म होने जा रहे हैं, क्योंकि यह आज की आवश्यकता है। इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का उद्घाटन के अवसर पर योगी ने कहा कि यूपी को वन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लक्ष्य को प्राप्त करना है तो हमें अधिक से अधिक निवेश को आकर्षित करना ही पड़ेगा।

सुल्तानपुर: वकीलों की हड़ताल के कारण राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले की नहीं हो सकी सुनवाई
गृह मंत्री अमित शाह पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के सिलसिले में राहुल गांधी के खिलाफ 2018 में दर्ज किये गये मानहानि मामले में बुधवार को यहां सांसद-विधायक अदालत (एमपी/एमएलए कोर्ट) में वकीलों की हड़ताल के कारण सुनवाई नहीं हो सकी।

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला: एक और आरोपी STF के हत्थे चढ़ा, कई अहम दस्तावेज बरामद
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में यूपी STF को बड़ी सफलता हाथ लगी है, दरअसल, पुलिस भर्ती की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को पेपर व उत्तर कुंजी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान महेन्द्र शर्मा पुत्र रामफल निवासी बराह खुर्द थाना कोतवाली जींद जनपद जींद हरियाणा के रुप में हुई है। पकड़े गए अभ्युक्त महेंद्र शर्मा के पास से STF ने कई अहम दस्तावेज बरामद किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static