वाराणसी में स्थापित हो रहे हैं विकास के कीर्तिमानः योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 08:54 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संस्कृति, धर्म, अध्यात्म एवं शिक्षा की नगरी काशी अब विकास के लिए भी प्रेरणादायी बन रही है। योगी ने वाराणसी में कानून व्यवस्था और विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप वाराणसी में विकास के कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। वाराणसी में विकास की 9259.7 करोड़ रुपए की 136 प्रमुख परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं।

उन्होंने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ कॉरीडोर अछ्वुत एवं अकल्पनीय होगा। कोरोना काल में विषम परिस्थिति में वाराणसी में व्यापक सेवा कार्य, चिकित्सा व्यवस्थाएं, सामाजिक सहायता के कार्य हुए, जिसका अच्छा सन्देश गया। कोरोना की विभीषिका के बाद वाराणसी में पुन: पर्यटन, व्यापारिक व औद्योगिक गतिविधियां तेजी से बढ़ने लगी हैं। उन्होंने कहा कि पंचकोसी परिक्रमा मार्ग समेत सभी धर्म स्थलों, धर्मशालाओं के सुद्दढ़ीकरण एवं पुनरुद्धार की कार्यवाही की जाए, ताकि श्रद्धालुओं को सुविधा हो और वे काशी के विकास से परिचित हों।

सीएम ने कहा वाराणसी में बड़े पैमाने पर आरओबी व पुल बन रहे हैं। इनमें सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखा जाए। पीडब्ल्यूडी, जल निगम, विद्युत आदि सभी विभाग गुणवत्ता, समयबद्धता व पारदर्शिता के साथ कार्य करें। योगी ने कहा कि वाराणसी का प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में देश में प्रथम स्थान पर होना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि कोविड नियंत्रण के सम्बन्ध में जिले में अच्छा कार्य हुआ है। रिकवरी दर को और बेहतर किया जाए। जो गांव नगर निगम में शामिल हुए हैं, उनके लिए नगर निगम में धनराशि की व्यवस्था की जा रही है। इससे नगर निगम द्वारा वहां बुनियादी सुविधाएं विकसित की जाएंगी।      

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static