राहत की खबर: रामगोविंद चौधरी ने जीती कोरोना की जंग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने 42 दिनों के लंबेे अंतराल के बाद आखिरकार कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है।   करीब 66 वर्षीय समाजवादी पार्टी (सपा) नेता को मंगलवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर कहा कि श्री चौधरी पूर्णता स्वस्थ हैं और कोरोना मुक्त है। 

 चौधरी 23 जून को कोविड 19, निमोनिया, मधुमेह और पुरानी दिल की बीमारी की समस्याओं के साथ राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती हुए थे जिन्हें बाद में ऑक्सीजन पर भी रखना पड़ा। उन्हें आठ से 10 दिनों तक सांस लेने में काफी परेशानी रही। बीच में दो दिनों के लिए बाई पैप पर भी लगाना पड़ा था। धीरे धीरे उनकी स्थिति में सुधार हुआ। मधुमेह और हृदय रोग जैसी कई प्रकार की बीमारियों के कारण वे उच्च जोखिम पर पर थे। 

चौधरी का इलाज राजधानी कोविड अस्पताल के आई सी यू - 2 के प्रभारी प्रोफेसर देवेंद्र गुप्ता और उनकी टीम की देखरेख में हुआ। इस बीच उनकी कोविड जांच रिपोटर् कई बार पॉजिटिव आई। उन्होंने बड़े ही साहस और धैर्य का परिचय देते हुए अपना उपचार कराया और सभी स्वास्थ्य कर्मियों के व्यवहार से पूर्णतया संतुष्ट होकर अस्पताल से विदा ली। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Related News

Recommended News

static