निषाद समाज के प्रतिनिधियों ने योगी से की मुलाकात, अयोध्या दुष्कर्म मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 04:34 PM (IST)

लखनऊ: अयोध्या के भदरसा इलाके में 12 साल की एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के कथित मामले को लेकर निषाद समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। राज्य सरकार की ओर से लखनऊ में जारी एक बयान के मुताबिक, “निषाद समाज के प्रतिनिधियों ने आज सुबह अयोध्या में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि बच्ची के साथ हुए शर्मनाक कृत्य के दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।”

बयान के अनुसार, तकरीबन 15 मिनट चली मुलाकात के दौरान निषाद समाज के प्रतिनिधियों ने दुष्कर्म मामले में आरोपी मोइद खान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को उचित ठहराया। अयोध्या के भदरसा इलाके में 12 साल की एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में मोइद खान और उसके नौकर राजू को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान घटना की कठोर शब्दों में भर्त्सना करते हुए दोषियों को न बख्शने की बात कही थी।

मुख्यमंत्री ने पीड़िता की मां से मुलाकात करके कठोर से कठोर कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर न केवल पूराकलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को निलंबित किया गया, बल्कि मुख्य आरोपी की संपत्ति की जांच भी शुरू की गई। मुख्य आरोपी की बेकरी को अवैध निर्माण के कारण बुल्डोजर चलाकर ढहा दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static