AMU में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, VC बोले- अप्रैल में G20 की बैठक की अगवानी करेगा विश्वविद्यालय

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 01:58 PM (IST)

अलीगढ़ (अर्जन देव वार्ष्णेय) : गणतंत्र दिवस के मौके पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आज झंडारोहण व परेड की सलामी लेने के बाद विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान यूनिवर्सिटी को VC तारिक मंसूर ने सभी को 26 जनवरी की बधाई देते हुए बताया कि देश में हो रहे G20 के बैठकों के तहत अप्रैल महीने में यूनिवर्सिटी में भी कई बैठकें प्रस्तावित हैं। जिसको लेकर कार्य योजना पर काम चल रहा हैं। हम जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करने जा रहे हैं।

PunjabKesari

26 जनवरी की दी बधाई
74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुलपति तारिक मंसूर ने यूनिवर्सिटी में झंडा रोहण कर सभी लोगों को बधाई देते हुए देश में अमन-चैन व तरक्की की दुआ की। इस दौरान छात्र-छात्राओं कॉलेज परिसर में परेड निकाला। गणतंत्र दिवस के मौके पर कुलपति तारिक मंसूर के साथ रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान सहित सभी विभागों के अध्यक्ष, शिक्षक व छात्र मौजूद रहे। इस दौरान VC ने वहां उपस्थित लोगों को बताया कि यूनिवर्सिटी G20 की बैठक की अगवानी करने जा रहा हैं।

PunjabKesari

AMU में होगी G20 की बैठक
विश्वविद्यालय के लोगों की 26 जनवरी खुशियां उस वक्त दोगुनी हो गई जब कुलपति तारीक मंसूर ने बताया कि अप्रैल में AMU में भी G-20 के कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। दुनिया भर के नेता अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आएंगे। जिसके तहत करीब 200 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मनोहर पर्रिकर इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्टडीज के साथ AMU में कार्यक्रम किया जाएगा। जिसमें डिफेंस स्टडीज के डायरेक्टर के साथ यूनिवर्सिटी के छात्र भी इंवॉल्व रहेंगे।

PunjabKesari

क्या हैं G20
ग्रुप ऑफ ट्वेंटी (G20) अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सहयोग का प्रमुख मंच है। यह सभी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मुद्दों पर वैश्विक संरचना और अधिशासन निर्धारित करने तथा उसे मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भारत 1 दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2023 तक G20 की अध्यक्षता कर रहा हैं। जिसके अंतर्गत इस संगठन के कई महत्वपूर्ण बैठकों को भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित कर रहा हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static