पिता की पुण्यतिथि पर बोले रविकिशन- मुझे परोपकारी पिता का पुत्र होने पर है गर्व

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 12:52 PM (IST)

जौनपुर: गोरखपुर के भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन ने अपने पिता स्व. श्याम नारायण शुक्ल की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि मुझे उदार और परोपकारी पिता का पुत्र होने पर गर्व है। अपने पिता की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए रवि किशन गुरूवार को ही जौनपुर पहुंच गए थे। शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। सांसद रवि किशन अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आज मै जो भी हूं वो अपने पिता के दिए संस्कारों, सीखो और उनके बताए जीवन के मूलमंत्रों को आत्मसात करके ही हूं।

उन्होंने कहा कि पिता जी ने ही मुझे देश भक्ति, परोपकार, सामाजिकता, समरसता का पाठ पढ़ाया। पिता जी को अपनी मातृभूमि और मातृभाषा से विशेष लगाव था वो हमेशा अपने आधार, अपनी मिट्टी से जुड़े रहने की बात करते थे। मुझे विपरीत परिस्थियों में चट्टानों सी हिम्मत, सहारा, हर दु:ख हर दर्द में साथ अपने पिता का मिलता था। मृत्यु अटल है, और जिंदगी बस एक ही बार है। कुछ ऐसा कार्य करे जिससे की दूसरों को ख़ुशी मिले, अपने परिवार को समय दे, पैसा ही जिंदगी में महत्वपूर्ण नहीं, इंसान की कीमत करना सीखे, और यह सब तब महसूस होता है जब वो नहीं रहता। अगर आपके पास भगवान का दिया सब कुछ है तो उसे बांटना सीखे। गरीब और जरूरतमंद लोगों से आपकी स्थिति अच्छी है यह आपका नसीब है, इसलिए ईश्वर ने जो भी दिया है उसका आभार प्रकट करे और समाधानी रहे। मूल रूप से वह जौनपुर के केराकत तहसील क्षेत्र के बराई बिसुई गांव के रहने वाले श्याम नारायण शुक्ल का पिछले वर्ष वाराणसी में देहांत हो गया था।

श्रद्धांजलि देने वालों में प्रमुख रूप से महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सिंह ,भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, केराकत विधायक दिनेश चौधरी, बदलापुर विधायक रमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर, अनिल सिंह, विजय सिंह समेत तमाम समासेवी व गणमान्य लोग थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static