‘मेरी जीभ-सिर काटने वालों को इनाम…ऐसे लोगों को क्या कहा जाए आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद''

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 06:48 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों चर्चा में हैं। इस बीच उन्होंने एक और विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि फेसबुक और ट्विटर पर उनकी जीभ और सिर काटने वाले संतों, महंतों और धर्माचर्यों को अब क्या कहा जाए। सपा नेता ने इनके लिए आतंकवादी, महाशैतान और जल्लाद जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया है।
PunjabKesari
स्वामी प्रसाद मौर्य ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने लिखा कि धर्म के नाम पर आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को प्रतिबंधित किए जाने की मांग पर कुछ धर्म के ठेकेदारों ने मेरी जीभ काटने और सिर काटने वालों को इनाम घोषित किया है। अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते, लेकिन अब इन संतों, महंतों, धर्माचार्यों और जाति विशेष लोगों को क्या कहा जाए आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद। 
PunjabKesari
स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान...
बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर निशाने पर आए। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है। यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है सरकार को इसका संज्ञान लेते हुए रामचरित मानस से जो आपत्तिजनक अंश है, उसे बाहर करना चाहिए या इस पूरी पुस्तक को ही बैन कर देना चाहिए। मौर्य के इस बयान को लेकर हिन्दू संगठन, कई नेता और संत समाज ने कड़ा विरोध किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static