UP विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए RLD ने बनाई समिति: जयंत चौधरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 05:42 PM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने हाल ही में हुए उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए एक समिति गठित की है, जो जिलों से जानकारी एकत्र कर रही है। राष्‍ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने शनिवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। रालोद की ओर से यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि चौधरी ने पार्टी के राज्य मुख्यालय में रालोद के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की और गठबंधन के तहत समर्पित रूप से काम करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और सभी से स्थानीय स्तर पर पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करने का आग्रह भी किया।

जयंत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘हाल के विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए एक समीक्षा समिति गठित की गई है जो जिलों के दौरे कर जानकारी जुटा रही है। समीक्षा के बाद लखनऊ में बड़े पैमाने पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।'' रालोद ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ा और आठ सीटों पर जीत हासिल की। प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में सत्तारूढ़ भाजपा ने सहयोगियों समेत 273 सीटें जीतीं, जबकि समाजवादी पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 125 सीटों पर जीत हासिल की, इनमें आठ सीटें रालोद की हैं।

चौधरी ने पार्टी विधायकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा, ''राष्ट्रीय लोकदल के आठ विधायक 80 के बराबर हैं, जो उत्तर प्रदेश के किसानों और कामगारों के साथ-साथ युवाओं और बेरोजगारों की आवाज बनकर कार्य करेंगे और प्रदेश में अपने संकल्प पत्र के अनुरूप जनहित के मुद्दों पर पैनी नजर रखेंगे तथा विधानसभा पटल पर उनसे संबंधित प्रश्नों को उठायेंगे।'' बैठक से पहले राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने जयंत चौधरी का जोरदार स्वागत किया। विधायकों के साथ बैठक के बाद रालोद प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जन संवाद और जनहित के कार्यों में लगे रहें। विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जयंत चौधरी से आम लोगों से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि जयंत चौधरी ने बाद में सपा मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने मिलकर प्रभावी तरीके से काम करने का संकल्प लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static