जयंत चौधरी का योगी पर निशाना कहा- सरकार की गलत नीतियों के कारण मेडल नहीं जीत पा रहे यूपी के युवा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 05:33 PM (IST)

बागपत (विवेक कौशिक) : मंगलवार को जिले में आयोजित खेल कूद प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने योगी सरकार पर प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया ना कराने का आरोप लगाने के साथ ही अपनी सांसद निधि का सारा फंड यूपी के खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया कराने के लिए देने का ऐलान किया है।

प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए बुनियादी सुविधाएं नहीं
राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी आज कंडेरा गांव में वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे थे। पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि अभी गुजरात में जो नेशनल गेम्स हुए थे। उसमें उत्तर प्रदेश को आठवां स्थान मिला। छोटी से राज्य दिल्ली ने हमारे प्रदेश से ज्यादा पदक प्राप्त किए है। इसका सबसे बड़ा कारण सुविधाओं का अभाव है। प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए बुनियादी सुविधाएं नहीं है। स्टेडियम हो, तकनीकी शिक्षा देने वाले गुरु हो, सरकारी नौकरी में प्राथमिकता हो, तभी खिलाड़ी प्रोत्साहित होते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा 100 प्रतिशत सांसद निधि को खेल के ढांचे को तैयार करने के लिए समर्पित किया हुआ है क्योंकि हम चाहते हैं कि खेल और खिलाड़ी के विकास पर पूरा ध्यान दिया जाए।

RLD का होगा प्रत्याशी
जयंत चौधरी ने खतौली प्रकरण पर कहा कि देश में कानून व्यवस्था है यह सिद्ध हो चुका है। यहां के चुनाव में गठबंधन का प्रत्याशी दमदार होगा और मजूबती से रालोद के सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई, अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने पर चर्चा ना करके चीतों पर सस्ती चर्चा करने में ज्यादा खुश है। निकाय चुनाव पर बोलते उन्होंने कहा कि रालोद मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static