कृषि महासम्मेलन में बोले मोहन भागवतः RSS दुनिया का सबसे अनुशासन वाला संगठन

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 08:30 PM (IST)

मेरठः राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पूरी दुनिया का सबसे अनुशासन वाला संगठन आरएसएस है। आरएसएस से जुड़ा हर एक कार्यकर्ता अनुशासन के साथ अपना जीवन यापन करता है। वहीं, आजादी के बाद वर्तमान की केंद्र सरकार सबसे अच्छी सरकार साबित हुई है। रविवार को यह बात हस्तिनापुर के जम्बूदीप में चल रहे तीन दिवसीय गो आधारित कृषि महासम्मेलन में मोहन भागवत ने ये बातें कहीं।

PunjabKesari

आजादी के बाद पहली बार देश को सही सरकार मिली
गो आधारित जैविक कृषि कृषक संगम कार्यक्रम के अंतिम दिन समापन समारोह में पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत ने कहा कि आजादी के बाद देश को पहली ऐसी केंद्र सरकार मिली है जो सबसे अच्छी साबित हो रही है। सरकार किसान हित में सोच रही है। साथ ही गो आधारित कृषि को बढ़ावा दे रही है।

PunjabKesari

आरएसएस अनुशासन वाला संगठन
इस दौरान भागवत ने कहा कि आरएसएस अनुशासन वाला संगठन है। पूरी दुनिया में दूसरा कोई ऐसा संगठन नहीं है। आरएसएस से काफी संख्या में युवा जुड़ रहे है।  आरएसएस संगठन से जुड़ा हर कार्यकर्ता सादगी भरा जीवन जीता है। आरएसएस की शाखा में बच्चों से लेकर बड़ों को भारतीय संस्कृति के बारे में बताया जाता है। आज की पीढ़ी के लिए जरुरी है कि वह अपनी तो संस्कृति के बारे में जाने। भारत सोने की चिड़िया कहलाया जाता था। परंतु उस दौरान में गो आधारित कृषि तो होती थी लेकिन, आज उसकी जगह रसायनिक कीटनाशकों ने ले ली। गो आधारित कृषि को अपनाकर फिर से भारत को सोने की चिड़िया बनाया जा सकता है। कार्यक्रम में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, वन मंत्री केपी मलिक, जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक आदि भी पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बद्रीनारायण चौधरी ने की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static