मुरादाबाद में रोके गए सपा कार्यकर्ता, प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे रामपुर

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 12:12 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश के रामपुर में आज सपा सांसद आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी पर छापे और विधायक अब्दुल्ला आजम से पूछताछ से नाराज पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए जुटने लगे हैं। वहीं रामपुर में प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मुरादाबाद में रोक लिया है।

रामपुर के डीएम एके सिंह ने बताया कि हमने शहर में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उचित इतंजाम किए हैं, जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। शहर में कांवड़ यात्रा और ईद उल अजहा को देखते हुए दफा 144 पहले से लगी हुई है। किसी को भी शहर में एकत्र होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मौलाना मोहम्मद अली जौहर विवि पर छापा मारे जाने पर डीएम ने कहा कि सबूतों के आधार पर जो कार्रवाई की जानी चाहिए वो ही की जा रही है, इसे राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं है। वहीं पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया कि पूरे शहर में गहन जांच पड़ताल का काम चल रहा है और 800 से अधिक पुलिसकर्मी शहर के विभिन्न इलाकों में तैनात किए गए हैं। विरोध प्रदर्शन की कोई इजाजत नहीं है, हमारी प्राथमिकता शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की है।
PunjabKesari
सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वान पर बरेली, पीलीभीत, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर जिलों के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुरुवार सुबह रामपुर पहुंचने को कहा गया है, ताकि विधायक अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पुलिस कार्रवाई और उनके पिता आजम खान पर फर्जी मुकदमों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा सके। गौरतलब है कि, सपा सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला को रामपुर में मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में जिला प्रशासन की कार्रवाई में रुकावट डालने के आरोप में बुधवार को हिरासत में ले लिया गया था। इस घटना के विरोध में सपा विधान परिषद सदस्यों की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजभवन के द्वार के बाहर नारेबाजी की थी।

पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया था कि जौहर विश्वविद्यालय में पुलिस की कार्रवाई के वक्त सपा विधायक अब्दुल्ला वहां मौजूद थे और उन्होंने बाधा पैदा करने की कोशिश की। अब्दुल्ला को शांति भंग की आशंका से हिरासत में लिया गया। उन्हें निजी मुचलके पर रिहा करने की कार्रवाई की जा रही है। रामपुर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जौहर विश्वविद्यालय में कार्रवाई के दौरान उसके पुस्तकालय से 2500 से ज्यादा चोरी की दुर्लभ किताबें बरामद हुई हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जौहर विश्वविद्यालय में प्रशासन द्वारा छापेमारी कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की जा रही है।
PunjabKesariपूर्व में मदरसा आलिया के नाम से पहचाने जाने वाले ओरिएंटल कॉलेज के प्रधानाचार्य जुबैर खान की शिकायत पर पिछली 16 जून को इस मामले में पड़ताल शुरू की गई थी। जुबैर ने आरोप लगाया था कि उनके मदरसे से करीब 9000 किताबें चोरी करके उन्हें जौहर विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में रख लिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक 50 डिब्बों में भरी 2500 दुर्लभ किताबें बरामद की जा चुकी हैं। इन सभी पर मदरसा आलिया की मुहर लगी है। रामपुर से सपा सांसद आजम खान जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक और चांसलर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static