अखिलेश से मिले संजय सिंह, सियासी गलियारों में RLD के बाद AAP के साथ सपा के गठबंधन की चर्चा तेज

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 02:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही तमाम राजनीतिक पार्टियां छोटे बड़े दलों के साथ मोलभाव करने में जुटी हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में RLD के बाद अब AAP के साथ सपा के गठबंधन की चर्चाएं तेज हो गई है। वहीं, सपा ने इन दोनों नेताओं की मुलाकात को शिष्टाचारिक भेंट बताया है।

लखनऊ स्थित लोहिया ट्रस्ट के दफ्तर में हुई इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच हाल के दिनों में हुई ये तीसरी मुलाकात थी। इससे पहले सोमवार को मुलायम सिंह के जन्मदिन के मौके पर भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी। इस दौरान भी गठबंधन को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक सीटों के बटवारे का फॉर्मूला तय नहीं हो पाया है।

गौरतलब है कि मिशन-2022 की तैयारियों जुटे अखिलेश इस बार बड़ी पार्टियों की जगह छोटे दलों से गठबंधन पर जोर दे रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश को साधने के लिए अखिलेश ने कल ही राष्‍ट्रीय लोकदल को 36 सीटें देकर उन्होंने गठबंधन फाइनल किया और पूर्वांचल को साधने के लिए ओमप्रकाश राजभर के साथ गठबंधन हो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static