राम मंदिर जमीन खरीद घोटाले को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे संजय सिंह, कहा- BJP को श्री राम में नहीं भरोसा

6/17/2021 11:13:52 AM

नई दिल्ली/लखनऊः करोड़ों भक्तों की आस्था के केंद्र भगवान श्री राम के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के जमीन खरीद घोटाले को लेकर देश भर में हो-हल्ला मचा हुआ है। इसी क्रम में ट्रस्ट पर आरोप लगाने वाले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर न्यास द्वारा खरीदी गई भूमि की प्रक्रिया में कथित भ्रष्टाचार के मामले को अदालत में लेकर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

 सिंह ने कहा “मैंने इस भ्रष्टाचार का खुलासा करने के बाद केंद्र और भाजपा का तीन दिन तक इंतजार किया कि वह कार्रवाई करेंगे। मुझे समझ में आ गया है कि भाजपा प्रॉपर्टी डीलरों में विश्वास रखती है न कि भगवान राम में। मैं इस मामले को अदालत में लेकर जाने की तैयारी कर रहा हूं।”गौरतलब है कि सिंह ने आरोप लगाया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या के बाग बैसी गांव में 1.208 हेक्टेयर भूमि 18.5 करोड़ रुपये में खरीदी जबकि उसकी कीमत दो करोड़ रुपये है। सिंह ने कहा कि इसमें राय का साथ न्यास के सदस्य अनिल मिश्रा ने दिया।

सांसद ने दावा किया कि उक्त भूमि को उन लोगों से खरीदा गया था जिन्होंने उसे कुछ मिनट पहले दो करोड़ रुपये में खरीदा था। सिंह ने इस मामले में सीबीआई और ईडी से जांच करवाने की भी मांग की। राय ने इन आरोपों का पूरी तरह खंडन किया है। सूत्रों के अनुसार, राम मंदिर न्यास ने भूमि खरीद विवाद पर रविवार रात को अपना स्पष्टीकरण केंद्र सरकार को भेजा और कहा कि न्यास ने जमीन के लिए वर्तमान दर से अधिक मूल्य नहीं चुकाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static