रुकेगी रार या बढ़ेगी? आमने-सामने आए संजीव बालियान और संगीत सोम, आज आरोपों का जवाब देंगे पूर्व MLA

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 12:33 PM (IST)

मेरठ: लोकसभा चुनाव के बाद यूपी का सियासी पारा बढ़ गया है। चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी में अंदरूनी कल और तेज हो गई है। जिसके चलते वेस्ट यूपी के 2 बीजेपी नेता अब खुलकर सामने आ गए हैं। संजीव बालियान के संगीत सोम पर संगीन आरोप लगाए हैं। संजीव बालियान ने कहा कि जिले में जो लोग समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव लड़वाया है, ऐसे लोगों पर पार्टी जरूर कार्रवाई करेगी। ऐसे में आज दोपहर 1 बजे संगीत सोम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी आरोपों का जवाब देंगे। 

बता दें कि मुजफ्फरनगर से दो बार सांसद रहे बालियान इस बार 24,000 से अधिक मतों से चुनाव हार गए थे। उन्होंने कहा कि कहा कि 10 साल तक मुजफ्फरनगर की जनता ने मुझे सांसद के रूप में काम करने का अवसर दिया। इन 10 साल में मैं कई बड़े काम जनता के लिए कर पाया। मुजफ्फरनगर की जनता के सुख-दुख में हमेशा खड़ा रहा। इस बार भी मुझे साढ़े चार लाख वोट मिला है, इसके लिए मैं जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। उसके बाद से मुजफ्फरनगर में बीजेपी के नेता आपस में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यरोप लगा रहे है।

2022 के विधानसभा में पनपा था विवाद
दरअसल, डॉ. संजीव बालियान और संगीत सोम के बीच विवाद विधानसभा 2022 चुनाव के बाद पनपा है। संगीत सोम को चुनाव हारने के बाद लगने लगा की उनकी हर के पीछे जाटों का कम वोट परसेंट होना रहा है। संगीत सोम ने इसका ठीकरा संजीव बालियान के सिर पर फोड़ा। धीरे-धीरे यह आपसी विवाद और बढ़ता गया। लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान विवाद खुलकर सामने आ गया। संगीत सोम ने संजीव बालियान को चुनाव में सबक सिखाने के लिए तरह-तरह के बयान दिए और पंचायते भी कीं। यही नहीं लोकसभा चुनाव में तो संजीव बालियान पर कई तरह की टिप्पणी और विरोधी बयान भी संगीत सोम ने दिए।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तो खतौली विधानसभा क्षेत्र के एक राजपूत के गांव में संजीव बालियान के काफिले पर हमला भी हुआ। षड्यंत्र का आरोप संगीत सोम पर लगा। सगीत सोम का सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक के साथ चुनाव प्रचार का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। अब लोकसभा परिणाम आने के बाद स्पष्ट हो गया कि संगीत सोम ने बालियान को चुनाव हारने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। संगीत सोम के खुद गांव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं सरधना विधानसभा में भी भाजपा हार गई। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static