संजीत हत्याकांड: पीड़ित के पिता ने इंस्पेक्टर पर ऑडियो वायरल कर प्रताड़ना का लगाया आरोप

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 05:33 PM (IST)

कानपुर: बर्रा थाना क्षेत्र से अपहरण के बाद मार दिए गए संजीत यादव केस में अब एक नया मोड आया है। संजीत यादव के पिता ने सोमवार को आरोप लगाया कि पूरे मामले में ढिलाई बरतने वाला निलंबित इंस्पेक्टर रणजीत राय अब सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल कर उनके परिवार का मानसिक उत्पीड़न कर रहा है। यह आरोप उन्होंने घर मिलने आए पूर्व डी.जी.सी. क्राइम एवं सपा अधिवक्ता सभा के प्रदेश सचिव के सामने लगाया।

पूर्व डी.जी.सी. क्राइम व सपा अधिवक्ता सभा के प्रदेश सचिव संतोष सिंह ने सोमवार को संजीत के घर पहुंच कर पिता चमन सिंह से मुलाकात की और भरोसा दिलाया कि अधिवक्ता समाज उनकी लड़ाई निःशुल्क लड़ेगा। इस दौरान चमन सिंह ने कहा कि निलंबित इंस्पेक्टर रणजीत राय द्वारा सोशल मीडिया में एक ऑडियो वायरल कराया जा रहा है। आरोप लगाया कि इस तरह निलंबित इंस्पेक्टर जबरन दबाव बनाने का प्रयास करके उन्हें मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं।

सपा नेताओं ने कहा कि संजीतकांड में आरोपित रामजी शुक्ला भाजपा से जुड़ा हुआ है। उसकी कॉल डिटेल सार्वजनिक करने की मांग की गई है ताकि घटना के पीछे किन नेताओं का संरक्षण है, उसका पर्दाफाश हो सके।

वायरल ऑडियो में क्या है ?
दरअसल पूरे मामले में 30 लाख रूपए के फिरौती दिए जाने की बात सामने आ रही है, मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने कुछ प्रॉपर्टी बेच कर पैसे इकठ्ठा किए थे, लेकिन इंस्पेक्टर रणजीत राय की लापरवाही से बदमाश वो पैसे लेकर भाग गए। लेकिन पुलिस लगातार परिजनों के इस आरोप को नकारती रही।

फिलहाल जो ऑडियो वायरल हो रहा है वह 14 जुलाई का बताया जा रहा है। ऑडियो में रणजीत राय ने जब चमनलाल के मोबाइल पर फोन मिलाया तो उसके पड़ोसी ने उठाया। रणजीत राय के कहने पर पड़ोसी ने चमनलाल से इंस्पेक्टर की बात कराई तो इंस्पेक्टर ने कहा कि अगर हमसे नहीं हो पा रहा था तो तुम अधिकारी के पास जाकर किसी और से जांच करा लेते। लेकिन, रुपए देने की बात कहां से आ गई? रुपए तो तुमने दिए नहीं है। इस पर चमनलाल कह रहा है कि अगर रुपए दे भी देते तो तुम कौन का काम कर देते? ऑडियो वायरल होने के बाद परिजनों द्वारा 30 लाख फिरौती दिए जाने के दावों पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं पुलिस अधिकारियों ने ऑडियो की जांच कराने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static