सामर्थ्य और संभावना को प्रदर्शित करती हैं करोड़ों की योजनाएं, बोले- CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 11:24 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मौजूदा सरकार (Governmen) के कार्यकाल में एक साथ हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं (Development projects) की शुरुआत होती है जो सामर्थ्य को प्रदर्शित करने के साथ ही रोजगार की संभावनाओं को भी आगे बढ़ाता है।
PunjabKesari
14 फ्लाइट से संख्या और बढ़ने वाली है
गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की खोराबार टाउनशिप व मेडिसिटी की लांचिंग के मौके पर योगी ने कहा कि गोरखपुर एक नए गोरखपुर के रूप में उभर रहा है। यहां एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा है। 14 फ्लाइट से संख्या और बढ़ने वाली है। चौड़ी सड़कें, एम्स, खाद कारखाना, फोरलेन और सिक्सलेन शहर के चारों तरफ रिंग रोड जैसी परियोजनाएं विकास को और आगे ले जाने में सफलता दिलाएंगी। रामगढ़ताल और चिड़ियाघर का तो कहना ही क्या। शहर सुंदर और आकर्षण का केंद्र बने, इसके लिए ऐसी कई परियोजनाएं आएंगी।
PunjabKesari
गोरखपुर का पैसा गोरखपुर में ही यूज होगा
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी मंगलवार शाम गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की विश्व स्तरीय सुविधाओं वाली खोराबार टाउनशिप व मेडिसिटी की लांचिंग, 3838 करोड़ रुपये की 172 विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नए गोरखपुर के लिए अभी और कई कार्यक्रम होंगे। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी गोरखपुर के लिए हजारों करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव आए हैं। यहां नए होटल्स आ रहे हैं, बड़े अस्पताल बन रहे हैं, नए उद्योग लग रहे हैं, नई टाउनशिप बस रही है। इन सबके साथ जरूरी है कि यहां ऐसे संस्थान भी खुलें जहां से स्किल डेवलपमेंट के कार्यक्रमों से जुड़कर युवा को यहीं नौकरी व रोजगार मिल सके। जब यहां के युवा को बाहर नहीं जाना पड़ेगा, यहीं रोजगार मिल जाएगा तो गोरखपुर का पैसा गोरखपुर में ही यूज (प्रयोग) होगा।
PunjabKesari
एयरपोर्ट जैसा विकसित होगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन
मुख्यमंत्री ने कहा कि नए गोरखपुर में रेलवे स्टेशन भी एयरपोर्ट जैसा विकसित होने जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर वेटिंग एरिया व कैंटीन भी एयरपोर्ट जैसी बेहतरीन होंगे। उन्होंने कहा कि आज गोरखपुर क्षेत्र नौजवानों को आधुनिकतम शिक्षा देने का बड़ा केंद्र बन चुका है। यहां चार विश्वविद्यालय हैं। आने वाले दिनों में गोरखपुर की सीमा पर कुशीनगर जिले में कृषि विश्वविद्यालय भी खुल जाएगा। इससे कृषि के क्षेत्र में जीवन संवारने की चाह रखने वाले युवाओं को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static