बच्चों की 2 साल से नहीं जमा की फीस, स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा देने से रोका तो आमरण अनशन पर बैठा पिता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 12:53 PM (IST)

प्रयागराज(सैय्यद रजा): संगम नगरी प्रयागराज में एक नामी स्कूल में फीस ना जमा करने पर बच्चे को स्कूल से निकालने का मामला सामने आया है। जहां नाराज पिता बच्चे को लेकर स्कूल के सामने आमरण अनशन पर बैठ गया। अपने पिता के साथ स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा भी अनशन पर बैठ गया। स्कूल के बाहर धरने पर बैठे अभिभावक और बच्चे की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

2  साल से बच्चों की नहीं जमा की फीस
जानकारी मुताबिक स्कूल प्रशासन की बात मानें तो राजेंद्र पटेल के 2 बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं और विगत 2 वर्षों से दोनों बच्चों की फीस नहीं दी गई है। कई बार नोटिस देने के बाद यह फैसला लिया गया कि जब तक पैसे जमा नहीं होंगे तब तक बच्चों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। हालांकि स्कूल प्रशासन का यह भी कहना है कि बच्चे के पिता सक्षम है क्योंकि इससे पहले वह विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

स्कूल के सामने ही आमरण अनशन पर बैठा पिता
वहीं स्कूल के सामने अपने बेटे को लेकर आमरण अनशन कर रहे राजेंद्र सिंह पटेल का आरोप है कि परीक्षा शुरू हो चुकी है और 1 साल की फीस बाकी है, जिस वजह से स्कूल प्रशासन ने बच्चे को प्रताड़ित कर स्कूल से बाहर निकाल दिया है। राजेंद्र पटेल कहना है कि जब तक जिन्होंने बच्चों को निकाला है वह माफी नहीं मांगते और परीक्षा नहीं देने देते और जब तक उनकी यह मांग पूरी नहीं होगी तब तक वैसे ही आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे। राजेंद्र सिंह पटेल पहले चुनाव भी लड़ चुके हैं।

प्रशासन की दखलअंदाजी के बाद खत्म किया गया धरना
हालांकि प्रशासन की दखलअंदाजी देने के बाद मामले को शांत कराया गया और धरने को खत्म किया गया। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल डेविड लुक का कहना है कई बार नोटिस देने के बावजूद भी बच्चे की 2 साल से फीस जमा नही की गई है। जोकि एक लाख18 हज़ार है। वो यह फीस देना नहीं चाहते और ऐसा करके बच्चे को एग्जाम दिलाना चाहते है। प्रिंसिपल का कहना है कि कोविड काल में कई लोगों की मदद की गई है, लेकिन इस तरह से फीस माफ कराना उचित नहीं है। प्रिंसिपल के मुताबिक ये नेतागिरी कर रहे है ये चुनाव भी लड़ चुके है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static