Second Phase of Lok Sabha Elections: दूसरे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 44 प्रतिशत से अधिक मतदान

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 04:47 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 44.13 प्रतिशत मतदान हो चुका है। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी। सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे संपन्न होगा। दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा सीट पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी। दोपहर तक लोग छाता लेकर धूप से बचते हुए कतार में लगते नजर आए।
PunjabKesari

देखें पूरी लिस्ट:-

PunjabKesari
चुनाव मैदान में हैं कुल 91 प्रत्याशी
निर्वाचन आयोग के मुताबिक, अपराह्न तीन बजे तक अलीगढ़ में 44.08 प्रतिशत, अमरोहा में 51.44 फीसद, बागपत में 42.92 फीसद, बुलंदशहर में 44.54 फीसद, गौतमबुद्धनगर में 44.08 फीसद, गाजियाबाद में 41.13 फीसद, मथुरा में 39.45 फीसद और मेरठ में 47.52 फीसद मतदान हो चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने बताया कि द्वितीय चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव मैदान में 91 प्रत्याशी हैं, जिनमें 81 पुरुष तथा 10 महिलाएं हैं।
PunjabKesari
जानें कौन सी सीट पर हैं सबसे अधिक मतदाता?
रिनवा ने बताया कि संख्या की दृष्टि से सबसे अधिक मतदाता गाजियाबाद (29 लाख, 45 हजार 487) में तथा सबसे कम मतदाता बागपत (16 लाख 53 हजार 146) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में हैं। दूसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में ‘‘रामायण'' धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका निभा चुके भाजपा के अरुण गोविल (मेरठ), अभिनेत्री हेमा मालिनी (मथुरा), पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा (गौतमबुद्ध नगर) और अतुल गर्ग (गाजियाबाद) शामिल हैं।

PunjabKesari

इनके अलावा इनमें कांग्रेस के दानिश अली (अमरोहा), राष्ट्रीय लोक दल के राजकुमार सांगवान (बागपत) और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार व पूर्व सांसद बिजेन्द्र सिंह (अलीगढ़) का नाम भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static