इलाहाबाद बैंक का विलय होता देख खाताधारकों ने जमकर किया हंगामा

9/17/2019 4:56:41 PM

प्रयागराज-उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद बैंक की अल्लापुर शाखा में खाताधारकों ने तब जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया जब उन्हें बैंक की अल्लापुर शाखा को अलोपी बाग शाखा में शिफ्ट करने की खबर मिली। इस दौरान खाताधारकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

इस दाैरान भारी संख्या में खाताधारक अल्लापुर शाखा पहुंचे और बाहर से मेन दरवाजे पर ताला लगा दिया। बैंक में मौजूद अधिकारी और कर्मचारी लगभग 1 घंटे तक अंदर ही बंद रहे। अल्लापुर शाखा के विलय की खबर सुनते ही वहां के रहने वाले व्यापारी, अधिवक्ता और भारी संख्या में छात्र भी बैंक शाखा पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

नाराज़ खाताधारकों का कथन-
खातेदारों को कहना है कि शाखा के विलय की कोई सूचना हम लोगों को नहीं दी गई है। ऐसे में अगर शाखा का विलय दूसरे क्षेत्र में होगा तो कई तरह की समस्याएं भी आएंगी। एक खाताधारक जो कि प्राइमरी में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत है, उन्होंने कहा कि  शाखा अगर दूसरे क्षेत्र में शिफ्ट हो जाएगी तो आईएफएससी कोड भी बदल जाएगा जिससे सैलरी आने में काफी वक्त लगेगा और दैनिक दिनचर्या में भी कठिनाई आएगी।

सरकार के आदेश का पालन कर रहे हैं हम- शाखा प्रबंधक 
शाखा प्रबंधक सुमित मित्तल ने बताया कि शाखा में लगभग 8 हज़ार लोगों के खाते हैं। एक आदेश के बाद हमें इस बैंक की शाखा को अलोपी बाग शिफ्ट करना है।फिलहाल काफी हंगामे के बाद लोगों को समझा-बुझाकर के वापस भेजा गया। सुमित मित्तल ने आगे कहा कि यह बैंक की गाइड-लाइन्स है जो सरकार का ऊपर से आदेश आया है हम उसी का पालन कर रहे हैं। 


Ajay kumar

Related News