UP पुलिस पर वरिष्ठ सपा नेता का आरोप, कहा- आपराधिक तरीके से कर रही BJP का सहयोग

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 06:07 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में ब्लॉक प्रमुख की हंगामेदार नामांकन प्रक्रिया के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ़ चंद्रपाल सिंह और गरौठा पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव सहित लगभग 150 सपाइयों पर दर्ज किये गये मुकदमों पर शुक्रवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि चुनाव में जीत के लिए भाजपा हर तरह के हथकंडे अपना रही है और पुलिस आपराधिक तरीके से उसे सहयोग देने में लगी है। 

यादव ने कहा कि उनके और पूर्व विधायक के साथ अन्य सपाईयों के खिलाफ जो मुकदमें पूरी तरह से झूठे हैं। मुकदमें तो भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ होने चाहिए थे जिन्होंने कल नामांकन के लिए जा रहे हमारे उम्मीदवार पर हमला किया। हमारे कार्यकर्ताओं ने तो अपने प्रत्याशी को बचाने का काम किया और यह सब पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हुआ। चिरगांव ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के लिए जब हमारे उम्मीदवार अंदर जाने लगे तो पुलिस ने केवल तीन लोगों के अंदर जाने की बात कही और जब हमारे तीन लोग उम्मीदवार सहित कुछ ही आगे बढ़े तो पचास साठ भाजपाइयों का रेला नामांकन से रोको के नारे लगाता हमारे लोगों पर झपटा। इसे देखते हुए हमारे कार्यकर्ताओं ने भी अपने प्रत्याशी को बचाने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने भाजपा को पूरा संरक्षण देते हुए हमारे और हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज करा दिये।

उन्होंने कहा कि पंचायत के इस छोटे स्तर के चुनाव के लिए भाजपा जिस तरह से पुलिस मशीनरी का बेजा इस्तेमाल कर रही है वह अभूतपूर्व है। कल का दिन लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन रहा जब चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने के हमारे संवैधानिक अधिकार की इस तरह खुलेआम धज्जियां उड़ायी गयीं और पुलिस के बल पर नामांकन रोकने या बाधित करने का काम किया गया। चुनाव भाजपा नहीं बल्कि पुलिस लड़ रही है। भाजपा की इस तरह की हरकत बताती है कि वह जनता के बीच हार चुकी है। अभी नामांकन के लिए सभी अलोकतांत्रिक तरीके अपनाये और कल मतदान है । मतदान में जाने क्या होगा प्रशासन पूरी तरह से आंख बंद करके भाजपा को सहयोग कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static