BJP विधायक का गंभीर आरोप- मौरंग खनन को बढ़ावा दे रहे हैं अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 10:50 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदर विधायक ने आज प्रशासनिक व्यवस्था पर हमला करते हुये कहा कि जिले में मौरंग का अवैध खनन व लोकेटरों को बढ़ावा पुलिस, खनन विभाग व आरटीओ दे रहे हैं।      

वाहनों से इंट्री करने का खेल बंद कराया जायेगा
सदर विधायक डा. मनोज कुमार प्रजापति ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिले में बिना रायल्टी व ओवरलोड ट्रक सड़कों पर धड़ल्ले से चल रहे जिससे सड़के ध्वस्त हो रही है। आरटीओ व खनन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने साफ कहा कि जब प्रशासनिक अधिकारी सड़कों में वाहनों की जांच करने के लिये निकलते है उसी समय लोकेटर जो वाहन चालकों की पल पल की खबर देने के लिये तैयार रहते है तुरंत सूचना देने के बाद वाहन चालक वाहन छोडकर भाग जाता है जिससे उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं हो पाती है। वाहनों से इंट्री करने का जो खेल चल रहा है उसे बंद कराया जायेगा। इस खेल में संबंधित थाने की पुलिस खनिज विभाग कर्मी व आरटीओ पूरी तरह संलिप्त रहते हैं।       

सदर विधायक ने कहा कि उन्होंने लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री से मिलकर विंदुवार अवगत करा दिया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि बहुत जल्दी समस्या का निदान हो जायेगा। सदर विधायक ने कहा कि सीएम से जिले की तमाम समस्याओं को अवगत कराया गया है। हरेक समस्या को सीएम ने ध्यान से सुनकर अतिशीघ्र हल करने का आश्वासन दिया है। एआरटीओ अमिताभ राय का कहना है कि मौरंग खनन में लोडिंग प्वाइंट से ओवरलोड न किया जाये तभी समस्या का समाधान संभव हो सकता है। इसके लिये सभी विभागों को प्रयास करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static