शर्मनाक! फर्जी निकाहनामा भेजकर तुड़वाई भांजे की शादी, आरोपी महिला समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 05:31 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मामी (60) ने अपने भांजे से शादी रचाने के लिए नकली निकाहनामा (Marriage Certificate) बनवा लिया और फिर उसे अपनी भांजे की शादी तुड़वाने के लिए उसके ससुराल भेज दिया। वहीं, अब पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला समेत 4 लोगों के खिलाफ फर्जी निकाहनामा बनवाकर शादी तोड़ने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े...हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष ने दिया विवादित बयान, कहा- जिन हाथों ने पवित्र ग्रंथ फाड़ा, उन्हें काट देना चाहिए

क्या कहती है पुलिस?
अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि सदर बाजार थाना क्षेत्र की रहने वाली विधवा शबाना (60) अपने सगे भांजे आसिफ (42) पर निकाह करने का दबाव डाल रही थी। आसिफ ने उसे यह कहकर मना कर दिया कि उसकी उससे शादी नहीं हो सकती क्योंकि वह उसकी सगी मामी है। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आसिफ की शादी कहीं और तय हो गई, इस पर शबाना को यह बात बुरी लगी और उसने कथित रूप से अपना और आसिफ का फर्जी निकाहनामा बनवा लिया और उसे भांजे के होने वाले ससुराल में भेज दिया, जिस कारण उसकी शादी टूट गई। 

PunjabKesari

ये भी पढ़े...OP Rajbhar ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत से की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

'मामी की नजर अपने भांजे की जायदाद पर है'
आसिफ की अधिवक्ता उपमा भटनागर ने बताया कि उसकी शादी 28 दिसंबर 2022 को होनी थी और शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके थे। उन्होंने बताया कि पीड़ित की मामी की नजर अपने भांजे की जायदाद पर है, इसलिए वह उससे शादी करना चाहती है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में शबाना, उसके बेटों दानिश, असरब और बेटी रूही के खिलाफ भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static