शिवपाल ने मनाया मुलायम का जन्मदिन, रामगोपाल पर फोड़ा परिवार में आई दरार का ठीकरा

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 05:59 PM (IST)

इटावाः मुलायम सिंह यादव के 81वें जन्मदिन पर समाजवादी पार्टी से बगावत कर अलग राजनैतिक दल बना चुके प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सैफई में मुलायम का जन्मदिन मनाया। जिसके चलते चन्दगीराम स्टेडियम में दंगल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
PunjabKesari
कार्यक्रम पर मुलायम के ना आने पर छलका शिवपाल का दर्द
इस कार्यक्रम में देश के अलग-अलग शहरों से आए नेताओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव के ना आने से नाराज शिवपाल सिंह यादव का दर्द मंच पर सम्बोधन के दौरान दिखाई दिया। शिवपाल ने कहा कि कुछ बड़े बुजुर्गों ने मुझसे कहा कि भतीजा नहीं मान रहा तो तुम्ही झुक जाओ, मैं झुक गया। अब आप लोग चाहो तो मैं या तो राजनीति से सन्यास ले लूं या फिर पार्टी का कार्यकर्ता बनकर काम करने लगूं। लोहिया जी की समाजवादी विचारधारा को जीवित रखने के लिए मैं यह भी करने को तैयार हूं।
PunjabKesari
शिवपाल ने रामगोपाल यादव को दिया परिवार में आई दरार का श्रेय
शिवपाल यादव ने परिवार में आई दरार का श्रेय रामगोपाल यादव को देते हुए कहा कि मैं अलग पार्टी बनाकर कहीं भी चुनाव न लड़ता, लेकिन मेरा अपमान करके मेरा पद और मंत्री पद छीना गया। जब मैंने पार्टी बनाई तो प्रो. ने कहा था कि ऐसी पार्टियों को पांच सौ वोट नहीं मिलेंगे, ऐसे लोग पूर्वांचल में पिटेंगे। प्रो. ने अगर यह न कहा होता तो मैं फिरोजाबाद से चुनाव न लड़ता। उसके बाद क्या हुआ फिरोजाबाद, बदायुं और कन्नौज सभी जगह से सूपड़ा साफ हो गया।

'नेता जी की समाजवादी विचारधारा को जीवित रखना चाहता हूं' 
शिवपाल यादव ने मंच से कहा कि मैं लोहिया जी और नेता जी की समाजवादी विचारधारा को जीवित रखना चाहता हूं। शिवपाल ने कहा कि वह चाहते तो 2003 में मुख्यमंत्री बन गए होते और नेता जी कुछ न कहते, लेकिन मैंने कभी लालच नहीं किया।













 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static