रघुराज शाक्य पर पहली बार बोले शिवपाल यादव- शिष्य होने की बात छोड़ो, वह मेरा ''चेला'' भी नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 09:50 AM (IST)

इटावा: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य का नाम लिए बिना कहा कि वह उनके शिष्य या चेला नहीं हैं। समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के चलते मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। सपा ने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को इस उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने डिंपल यादव के खिलाफ शाक्य को मैदान में उतारा है। शाक्य ने पिछले हफ्ते कहा था कि शिवपाल सिंह यादव उनके "राजनीतिक गुरु" हैं और वह उनका आशीर्वाद लेंगे।

शिवपाल यादव ने शाक्य का नाम लिए बिना साधा निशाना
जानकारी मुताबिक शिवपाल ने सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में अपने भतीजे एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक व्यक्ति आपके बीच घूम रहा है और वोट मांग रहा है .... वह कह रहा है कि वह मेरा 'शिष्य' है। शिवपाल यादव ने शाक्य का नाम लिए बिना कहा कि शिष्य होने की बात छोड़ो, वह मेरा 'चेला' भी नहीं है। अगर वह शिष्य होता तो बता के जाता, छिपके नहीं जाता। वह एक महत्वाकांक्षी, स्वार्थी और अवसरवादी व्यक्ति है।

शिवपाल यादव ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से  की ये अपील
उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हलकों में ऐसा कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव के उनके भतीजे अखिलेश यादव के साथ "मतभेद" को भुनाने की उम्मीद में भाजपा ने शाक्य को मैदान में उतारा है। हालांकि जब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ‘चाचा-भतीजा' ने एक बार फिर हाथ मिला लिया है, भाजपा की इस कथित योजना पर पानी फिर गया है। इस रैली में अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव भी शामिल हुए। इस रैली में शिवपाल यादव ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से अपील की कि वे डिंपल यादव की जीत सुनिश्चित करते हुए पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दें। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को सच्ची श्रद्धांजलि डिंपल यादव की रिकॉर्ड जीत होगी। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के अधूरे सपनों को वह और डिंपल यादव अखिलेश यादव के सहयोग से पूरे करेंगे। इस सीट पर उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है और चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static