लाउडस्पीकर हटाए जाने पर शिवपाल यादव का हमला, "ईश्वर न तब बहरा था, न अब बहरा है"

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 12:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चल रहें लाउडस्पीकर के मामले को लेकर प्रसपा संस्थापक शिवपाल यादव ने निशाना साधा है। उन्होंने  शुक्रवार को कू पर लिखा, ‘सैकड़ों सालों से देश की गंगा जमुनी तहजीब में भजन, कीर्तन, अजान व गुरुवाणी के स्वर सह अस्तित्व के साथ गूंजते रहे हैं। लाउडस्पीकर के आविष्कार के बहुत पहले से। किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाया। ईश्वर न तब बहरा था, न अब बहरा है। बुनियादी सवाल है कि अचानक शुरू हुए इस फसाद की जड़ कौन है?

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा ने आजम खान की रिहाई के लिए  सही तरीके से आवाज नहीं उठाया। सपा का इतिहास संघर्ष, आंदोलन व धरना-प्रदर्शन करने का रहा है, पर अब यह दिखाई नहीं देता। इसके  साथ ही उन्होंने कहा कि  सभी जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी नेताजी का बहुत सम्मान करते हैं। यदि आजम खां की मदद के लिए नेताजी के नेतृत्व में लोकसभा के सामने धरना दिया जाता तो प्रधानमंत्री उनकी बात जरूर सुनते व मानते। भोजपुर कन्हैया गांव के पास एक कार्यक्रम में आए शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से वार्ता की।

इस दौरान शिवपाल ने कहा कि आजम खां के साथ जुल्म हो रहा है। उनकी यूनिवर्सिटी ध्वस्त कर दी गई। वह 10वीं बार विधानसभा के सदस्य हैं। संसद व राज्यसभा में भी वह रहे। हम उनके साथ हैं। हम बार-बार कह रहे कि नेताजी के नेतृत्व में उनकी मदद होनी चाहिए थी, लेकिन उनके लिए जो धरना-प्रदर्शन, आंदोलन होना चाहिए था, वह सपा की ओर से नहीं हुआ। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static