शिवपाल यादव बोले- BJP ने मुझे पार्टी में शामिल होने का दिया था ऑफर

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 05:37 PM (IST)

इटावाः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। शिवपाल ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी ने उनको पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बजाय अपनी खुद की पार्टी बनाई। उन्होंने कहा कि बेशक उन्होंने अपने दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर लिया हो, लेकिन इसके बावजूद आज भी उनके अपने लोग उनके दल को भारतीय जनता पार्टी की बी टीम बता कर तरह तरह की चर्चाएं करते हैं।

इतना ही नहीं शिवपाल न 2019 के संसदीय चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा है कि बसपा सपा के बीच गठबंधन हो चुका है, जिसका नतीजा सबके सामने आ चुका है। अब अगर बसपा भाजपा की दोस्ती हो रही है तो फिर भाजपा को क्या फायदा पहुंचेगा यह तो तब पता चलेगा जब नतीजे आएंगे। लव जिहाद पर कानून बनाने के मुख्यमंत्री के बयान पर शिवपाल ने कहा कि पहले से ही बहुत से कानून बने हुए हैं। उनका सही ढंग से क्रियान्वयन अगर किया जाए तो किसी और कानून की जरूरत नहीं पड़ेगी।

शिवपाल यादव बोले कि बहन जी के बारे में हर कोई बहुत अच्छे से जानता है कि उनका इतिहास कैसा रहा है। नेता जी को भी उन्होंने बदनाम किया है जबकि नेताजी आज की तारीख में हर दल के लिए सर्वमान्य नेता बने हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी से मिलकर के बहुजन समाज पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है। अगर बसपा के विधायक टूट रहे हैं तो फिर इसमें किसी और का कुसूर क्या है। शिवपाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि बहन जी के विधायक टिकट वितरण और शोषण की वजह से उनसे दूर जा रहे हैं। जब उनके खुद के विधायक उनसे अलग भाग रहे हैं तो फिर दूसरों पर आरोप लगाने से फायदा क्या उन्हें किसी दूसरे पर आरोप नहीं लगाना चाहिए अपने गिरेबान में खुद ही उन्हें झांक करके देखना चाहिए। बता दें कि इटावा में एक निजी स्कूल के शुभारंभ मौके पर अपने संबोधन में शिवपाल सिंह यादव ने उक्त बातें कही।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static