गर्मी में न हो परेशानी, निर्बाध मिले सबको बिजली: उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:19 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग जरिए जन प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि गर्मियों के मद्देनजर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए जिलों में पर्याप्त वितरण ट्रांसफार्मर, पोल, तार समेत अन्य जरूरी सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

शर्मा ने शनिवार को लाकडाउन के दौरान विद्युत आपूर्ति की समीक्षा करते हुए कहा कि उपभोक्ता शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई और उनकी संतुष्टि ही बिजली विभाग का ध्येय होना चाहिये। यह संकट का समय है ऐसे में उपभोक्ता तक निर्बाध बिजली पहुंचे यही विभाग का मुख्य कार्य है। उन्होंने यूपीपीसीएल अध्यक्ष को इसकी जिलेवार समीक्षा करने के निर्देश दिए।

बता दें कि शक्तिभवन से कानपुर मंडल व कानपुर विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के तहत आने वाले क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर लॉकडाउन के दौरान विद्युत आपूर्ति की समीक्षा कर रहे थे। वीडियो कांफ्रेंसिंग में कानपुर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद व कन्नौज के मा. संसद, मा. मंत्री व मा. विधायकों के साथ जूनियर इंजीनयर स्तर तक के सभी अधिकारी शामिल रहे।

उन्होंने कहा कि निर्बाध आपूर्ति के लिए यह जरूरी है कि जो उपकेंद्र बनकर तैयार हो गए हैं उन्हें तत्काल शुरू करवा दिया जाए। इसके लिए लोकार्पण की प्रतीक्षा न की जाए। उन्होंने क्रिटिकल क्षेत्रों में ट्रॉली ट्रांसफार्मर्स की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि के काम भी तेज गति से पूरा किये जाने का निर्देश दिया। सौभाग्य के छूटे हुए कार्यों को भी तत्काल शुरू कराये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों को सुने, 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करें। जनता के बीच विद्युत विभाग की छवि बहुत अच्छी हुई है, यह और भी बेहतर हो इसके लिए सभी मिलकर प्रयास करें। उपभोक्ता की संतुष्टि ही हमारी संतुष्टि है, इस बात का विशेष ध्यान रखें।

शर्मा ने कहा कि अधिकारी सभी उपकेंद्रों पर यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं भी सुरक्षा में कोई लापरवाही न हो। सभी मेडिकल प्रोटोकॉल्स का पालन हो। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने हेतु सभी बिलिंग उपकेंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग सर्कल्स बन जाएं। कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static