आजमगढ़ में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, VIDEO वायरल होने पर 6 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 05:06 PM (IST)

आजमगढ़ः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ताओं की एक बैठक के बाद कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद यह गिरफ्तारी हुई। इस वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया है कि पिछले हफ्ते स्थानीय निकाय चुनाव के लिए जहानागंज में बसपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक के बाद कुछ लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। 

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान नाम सामने आने के बाद शनिवार को छह लोगों- मोहम्मद अफजल, खुर्शीद अहमद, पप्पू खान, मकसूद आलम, अब्दुल वसीद और जुबेर अहमद को गिरफ्तार किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि इनके खिलाफ बिना अनुमति लिए जुलूस निकालने और आपत्तिजनक नारे लगाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस वायरल वीडियो के फुटेज की जांच कर रही है और इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो जहानागंज का बताया जा रहा है। साथ ही इस वीडियो में नगर पंचायत जहानागंज में चेयरमैन पद के पर तैनात एक दावेदार व सामाजिक कार्यकर्ता इस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया के जरिए ही यह वीडियो पुलिस के हाथ लग गया। वीडियों मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई। इसी दौरान भाजपा पिछड़ा वर्ग के क्षेत्रीय मंत्री आनन्द गुप्ता ने थाने में इस वीडियों की तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी छह लोग गिरफ्तार कर लिया है।
 

Content Editor

Harman Kaur