सोनिया गांधी ने की यूपी की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 04:16 PM (IST)

रायबरेलीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में गुरूवार को जिला एवं शहरी अध्यक्षों के प्रशिक्षण शिविर में उत्तर प्रदेश में संगठन की मजबूती के अलावा किसानों के मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति पर चर्चा की।

गांधी दो दिवसीय दौरे में बुधवार को पुत्री एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ यहां पहुंची थी। भुएमऊ गेस्ट हाउस में उन्होने कांग्रेस के जिला और शहरी अध्‍यक्षों के प्रशिक्षण शिविर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होने उत्तर प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों पर मंथन किया और संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने की रणनीति के साथ ही किसानों के मुद्दों को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जाने की भी घोषणा की। किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक और ब्लाक से लेकर राजधानी तक प्रदर्शन किए जाने की रूपरेखा भी तय कर दी गई।

कांग्रेस अध्यक्ष और वाड्रा ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को सबसे पहले किसानों के घर जाकर और नुक्कड सभाएं कर उनकी पीड़ा सुनने का निर्देश दिया है। दूसरी ओर किसानों की मांगों के आधार पर ब्‍लॉक, तहसील और जिलास्तर के अधिकारियों का भी घेराव करने का निर्देश दिया। साथ ही इस संयुक्त बैठक में किसान आंदोलन के अंतिम चरण में राजधानी लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च के जरिए सूबे की सत्ताधारी योगी सरकार को भी घेरने का ऐलान कर दिया है। कांग्रेसियों का प्रशिक्षण शिविर 20 जनवरी से भुएमऊ गेस्ट हाउस में चल रहा है। जिसमे सभी पार्टी जिलाध्यक्ष और शहरी अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static