कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान, कहा- बीजेपी से पहले सपा-बसपा को मिटाना है

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 10:23 AM (IST)

लखनऊ: फिल्म अभिनेता व राज्यसभा सदस्य राज बब्बर के स्थान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने के लिए अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे। जमीनी और साधारण कार्यकर्ता की अपनी छवि को वह प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भी बरकरार रखना चाहते हैं। भारी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच अजय कुमार लल्लू ने पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेता पीएल पुनिया, निर्मल खत्री, प्रमोद तिवारी और आराधना मिश्रा मौजूद रहे। हालांकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पदभार संभालने के बाद अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी में कांग्रेस शोषित, वंचित, किसानों, नौजवानों व महिलाओं की आवाज बनेगी। हमारे सामने अनेकों चुनौतियां हैं, लेकिन वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद मिला व नौजवानों का साथ मिला तो 2022 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने से कोई रोक नहीं पायेगा।

सोनिया, राहुल व प्रियंका का धन्यवाद देते हुए अजय लल्लू ने कहा कि एक साधारण कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनने का मौका दिया। मेरे पिता जी कर्जदार थे, लोग दरवाजे पर आकर गली देते थे, नमक बेचा, खाद बेची, सिनेमा हॉल में टिकट ब्लैक किए। बहुत संघर्षों के साथ जीवन जिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर हिम्मत व जूझने की क्षमता है तो कोई भी ऐसी मंजिल नहीं है जहां आप नहीं पहुंच सकते हैं।

सपा और बसपा को मिटाना है: निर्मल खत्री 
इस दौरान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा कि पहले सपा और बसपा को मिटाना है। ये पार्टियां जब ऊपर उठीं तभी बीजेपी आगे आई। बीजेपी ने हमें मात नहीं दिया, जबकि हमारे वोट बैंक में सपा, बसपा ने सेंध लगाई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static