सपा ने विधान परिषद की 11 सीटों के लिए प्रत्याशी किए घोषित, देखें लिस्ट?

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 08:28 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों पर हो रहे द्विवार्षिक चुनाव के लिए बुधवार को प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। 

PunjabKesari
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए आगरा खण्ड से डॉ0 असीम, मेरठ खण्ड से शमशाद अली, लखनऊ खण्ड से राम सिंह राणा, वाराणसी खण्ड से आशुतोष सिन्हा तथा इलाहाबाद-झांसी खण्ड से डॉ0 मान सिंह को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया हैं।

PunjabKesari
चौधरी ने बताया कि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ खण्ड से उमाशंकर चौधरी पटेल, वाराणसी खण्ड से लाल बिहारी, बरेली-मुरादाबाद खण्ड से संजय कुमार मिश्रा, मेरठ खण्ड से धर्मेन्द्र कुमार, आगरा खण्ड से हेवेन्द्र सिंह चौधरी, हऊआ तथा गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड से अवधेश कुमार को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पांच खण्ड स्नातक और छह खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल इस साल छह मई को समाप्त हो गया था। चुनाव आयोग ने इन खाली सीटों पर चुनाव कराने की घोषणा की है। इन रिक्त सीटों के लिये पांच नवम्बर को अधिसूचना जारी की जाएगी। उसी दिन से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 12 नवम्बर नामांकन की आखिरी तारीख होगी। 13 नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 17 नवम्बर नामांकन वापसी की आखिरी तारीख है। पहली दिसम्बर को मतदान होगा। तीन दिसम्बर को मतगणना होगी और उसके बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static