सपा नेता रामगोपाल यादव बोले- अब तो एलन मस्क ने भी ये कहा दिया कि EVM हैक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 10:59 AM (IST)

इटावा: सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि चुनावों में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोट पड़ने चाहिए। विश्व में जहां पहले ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि ईवीएम हैक की जा सकती है। प्रो. रामगोपाल यादव ने ईवीएम की प्रमाणिकता को लेकर दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपति एलन मस्क की टिप्पणी को संदर्भित करते हुए कही। उन्होंने दावा किया कि एलन मस्क ने जब कहा कि ईवीएम हैक की जा सकती है तो मतलब की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों में बैलेट पेपर से ही चुनाव होता है। वह सोमवार को सैफई स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब तो एलन मस्क ने भी यह कह दिया है कि ईवीएम हैक की जा सकती है। रामगोपाल ने कहा कि एलन मस्क दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी के मालिक हैं। जब उनका कहना है कि इसमें डाटा फीड किया जा सकता है तो हम लोगों का जो संदेह था वह सही है। इसलिए समाजवादी पार्टी बैलेट पेपर से चुनाव की मांग कर रही है।

उन्होंने कहा कि एलन मस्क से बड़ा कोई भी तकनीकी ज्ञान वाला नहीं है। उनका कहना है कि ईवीएम हैक हो सकती है और उसमें डाटा फीड किया जा सकता है। देश में ईवीएम को लेकर लोगों में जो संदेह है वह सही है। इसलिए सभी दल पहले से भी कहते आए हैं कि ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान होना चाहिए। वहीं, नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर प्रो. रामगोपाल यादव कुछ भी बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व ही निर्णय लेगा। वहीं, करहल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर उन्होंने कहा कि करहल विधानसभा अखिलेश की है और वह मैनपुरी लोकसभा का हिस्सा है। ऐसे में इसका भी निर्णय जल्दी लिया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static