फर्जी आधार कार्ड बना जी का जंजाल, सपा विधायक इरफान सोलंकी से जेल में होगी पूछताछ

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 08:32 PM (IST)

कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी का फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में फरार चल रहे अली की गिरफ्तारी के प्रयास तेज हो गए हैं। उसके बारे में जानने और अहम जानकारियां हासिल करने के लिए जेल में विधायक से पूछताछ की जाएगी। आरोपी अली पर अशरफ के आधार कार्ड पर विधायक की फोटो लगाने का आरोप है। पूर्व पार्षद आयशा बेगम की पुत्री नूरी शौकत के घर में स्थित ब्यूटी पार्लर में अली ने ही फर्जी आधार कार्ड तैयार किया था।

पुलिस ने इस मामले में दो दिन पहले कर्नलगंज इलाके से नूरी के मौसा इशरत अली को फर्जी आधार और दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि फरार अली को विधायक जानते थे। उसी ने आधार में विधायक की फोटो लगाकर दी थी, जिसके बाद उन्होंने हवाई यात्रा की थी। फर्जी आधार में इरफान सोलंकी अशरफ अली बन गए थे। विवेचक इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय के अनुसार न्यायालय से अनुमति लेने के बाद जेल जाकर विधायक से पूछताछ की जाएगी।

भाई रिजवान सोलंकी के साथ जेल में बंद हैं इरफान सोलंकी
सपा विधायक इरफान सोलंकी की बुधवार को एमपी एमएलए कोर्ट ने 20 दिसंबर तक के लिए रिमांड बढ़ा दी है। वो अपने भाई रिजवान सोलंकी के साथ जेल में बंद हैं। वहीं इरफान के मददगार अशरफ अली की भी रिमांड 20 तक बढ़ाई गई है। इरफान सोलंकी पर फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर हवाई यात्रा करने का आरोप था जिस पर उनका मुकदमा ग्वालटोली थाने दर्ज किया गया था। दो दिसंबर को नाटकीय ढंग से विधायक ने भाई संग पुलिस कमिश्नर आवास में सरेंडर किया था। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। इस मामले में अब तक कुल सात लोगों को जेल भेजा जा चुका है। पुलिस एक-एक मामलों की जांच कर रही है।

13 मुकदमे दर्ज अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी
सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान की मुशिकलें बढ़ती जा रही हैं। पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर जांच करने के बाद जाजमऊ थाने में इरफान, रिजवान समेत कई नामजद और अज्ञात पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। अब कुल मिलाकर विधायक के ऊपर 13 मुकदमे हो गए हैं। अभी इरफान के खिलाफ 15 शिकायतों की जांच चल रही है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि इरफान के खिलाफ अब गैंगस्टर लगाने की तैयारी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static